एफआईए वर्ल्ड मोटर स्पोटर्स काउंसिल का चुनाव लड़ेंगे गौतम सिंघानिया

12

चेन्नई : भारत के अग्रणी उद्योगपति गौतम सिंघानिया आठ दिसम्बर को पेरिस में होने वाले एफआईए चुनावों में हिस्सा लेंगे। गौतम ने उम्मीद जताई है कि वह प्रतिष्ठित एफआईए वर्ल्ड मोटर स्पोटर्स काउंसिल में भारत को स्थान दिला सकेंगे। एफएमएससीआई ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। उसने खुलासा किया कि गौतम को बोर्ड ने इस सप्ताह की शुरुआत में टिटुलार पोस्ट के के लिए नॉमिनेट किया है।

एफएमएससीआई भारत में मोटर स्पोटर्स की प्रशासक बॉडी है और इसे भारत सरकार की मान्यता प्राप्त है। गौर करने वाली बात यह है कि भारत सरकार से मान्यता पाने वाली यह देश की एकमात्र मोटर स्पोटर्स संस्था है।
गौतम सिंघानिया और विकी चंडोक के नाम पर बोर्ड ने विचार किया था। बोर्ड के सदस्यों ने एकराय से गौतम के नाम पर सहमति जताई।

बोर्ड को बाद में जानकारी दी गई कि एफएमएससीआई डब्ल्यूएमएससी चुनावों के लिए स्टेटस के अनुसार दो नामिनेशन भेज सकता है लेकिन बोर्ड के अधिकांश सदस्यों ने हालांकि अपनी दावेदारी को मजबूती से रखने के लिए सिर्फ एक पद के लिए नामांकन करने का फैसला किया।

इस साल का एफआईए एजीएम काफी अहम है क्योंकि इस साल चार साल के कार्यकाल के लिए नया वर्ल्ड मोटर स्पोटर्स काउंसिल, नया अध्यक्ष र सात नए उपाध्यक्ष चुने जाएंगे।  डब्ल्यूएमएससी बोर्ड में 14 चयनित सदस्य होते हैं। इनके लिए 196 सदस्य मतदान करते हैं। एफएमएससीआई के अध्यक्ष अकबर इब्राहिम एजीएम में हिस्सा लेंगे और भारत की ओर से मतदान करेंगे।

अगर चुने गए तो सिंघानिया एफआईए वर्ल्ड मोटर स्पोटर्स काउंसिल बोर्ड के सदस्य होंगे और टिटुलार के तौर पर एफएफएससीआई का प्रतिनिधित्व करेंगे। इब्राहिम, जो कि मौजूदा एफएमएससीआई अध्यक्ष हैं, डिप्यूटी टिटुलार के तौर पर भारतीय इकाई का प्रतिनिधित्व करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here