प्रो-कबड्डी लीग : घर में आखिरी मैच भी हारी जयपुर, यूपी ने मारी बाजी

11

जयपुर : यूपी योद्धा ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए मैच में जयपुर पिंक पैंथर्स को 53-32 से करारी मात दी। प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में जयपुर का यह घर में आखिरी मैच था, जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा। इस मैच के साथ ही टीम के अनुभवी खिलाड़ी नवनीत गौतम ने लीग से अपने संन्यास की घोषणा कर दी।

राजेश नरवाल की सुपर रेड और कप्तान ऋषांक देवाडिगा की ओर से जयपुर को ऑल आउट कर यूपी ने मैच की शानदार शुरुआत की और 9-1 से मजबूत बढ़त हासिल कर ली। क्वालीफायर से बाहर हो चुकी जयपुर अगर मैच जीत भी लेती तो उसे क्वालीफायर में प्रवेश नहीं मिलता।

यूपी के लिए यह मैच बेहद आसान लग रहा था और हुआ भी यही, हालांकि रेडर पवन कुमार और नितिन रावल किसी तरह जयपुर के लिए अंक बटोर रहे थे, लेकिन यूपी के कप्तान ने एक बार फिर सुपर रेड मारकर जयपुर के तीन खिलाड़ियों को मैट से बाहर कर दिया। जयपुर के पाले में अब केवल दो खिलाड़ी ही रह गए थे। इन दो खिलाड़ियों को बाहर करने के साथ ही जयपुर को दूसरी बार ऑल आउट कर यूपी 23-9 से आगे हो गई।

अपना मजबूत डिफेंस के दम पर यूपी न तो जयपुर के रेडरों को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया। जयपुक का डिफेंस भी यूपी के रेडरों को रोक पा रहा था। दूसरी ओर, जयपुर पर केवल ऋषांक अकेले ही भारी पड़ रहे थे। अपने शानदार खेल के दम पर कमजोर जयपुर को पछाड़ते हुए यूपी ने पहले हाफ में 28-16 से बढ़त ले ली।

दूसरे हाफ में जयपुर ने वापसी की कोशिश की और अंकों के अंतर को पाटने की कोशिश की, लेकिन ऋषांक के आगे जयपुर ज्यादा कुछ नहीं कर पाई। इस बीच, जयपुर की टीम एक बार फिर ऑल आउट की कगार पर पहुंच गई। मैच की समाप्ति के लिए बचे अंतिम छह मिनट में यूपी ने तीसरी बार जयपुर को ऑल आउट किया और 45-26 से आगे हो गई। जयपुर के लिए अब इतने कम समय में किसी भी तरह से मैच में वापसी करना नामुमकिन था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here