तिरुवनंतपुरम में ही होगा भारत-विंडीज वनडे

59
साभार

कोट्टायम (केरल) : केरल क्रिकेट संघ (केसीए) की शनिवार को हुई बैठक में फैसला लिया गया है कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच एक नवंबर को होने वाला वनडे मैच राज्य की राजधानी तिरुवनंतपुरम में ही होगा।
केसीए के अधिकारियों ने बैठक में सर्वसम्मित से यह फैसला लिया। केसीए के सचिव जयेश जॉर्ज ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि बैठक में तिरुवनंतपुरम में ही मैच के आयोजन का फैसला लिया गया है।

जॉर्ज ने कहा, “बैठक में इस पर सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया है और अब इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि मैच तिरुवनंतपुरम में ही होगा।”पिछले सप्ताह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने राजधानी के ग्रीनफील्ड स्टेडियम को मैच के आयोजन की जिम्मेदारी दी थी, लेकिन केसीए ने इस मैच को कोच्चि स्थानांतरित कर दिया था। मैच को कोच्चि स्थानांतरित किए जाने के फैसले का कई लोगों ने विरोध किया था जिसमें अतंर्राष्ट्रीय स्तर के पूर्व फुटबाल खिलाड़ी, लोकसभा सांसद शशि थरुर जैसे लोग शामिल थे।

यह विरोध इसलिए था क्योंकि कोच्चि का मैदान फुटबाल की इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की टीम केरला ब्लास्टर्स का घरेलू मैदान है। इस मैदान पर नियमित फुटबाल खेली जाती है। भारत की मेजबानी में पिछले साल खेले गए अंडर-17 फीफा विश्व कप में भी इस मैदान को मेजबानी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। ऐसे में फुटबाल के मैदान पर क्रिकेट मैच होने से मैदान को होने वाले नुकसान के कारण लोगों ने इसका जमकर विरोध किया था। इसी विरोध के दबाव में केसीए ने अंतत: यह फैसला लिया है। पिछले साल ग्रीनफील्ड मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 मैच खेला गया था।