विदेशी दौरे के बाद घरेलू परिस्थिति में खेलना थोड़ा मुश्किल रहा : मिताली

75

मुंबई। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज का कहना है कि एक माह के विदेशी दौरे के बाद घरेलू परिस्थितियों को अपनाने में टीम को मुश्किलें आईं और इस कारण उसे आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। मिताली ने कहा कि गुरुवार से शुरू हो रही त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के लिए एक मजबूत टीम का होना जरूरी है, क्योंकि भारतीय टीम को टी-20 विश्व कप की तैयारी करनी है।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में 3-0 से मिली हार के बारे में मिताली ने कहा, “दक्षिण अफ्रीकी दौरे के बाद से वापस आने के बाद हमने वडोदरा में खेला। दोनों जगहों पर परिस्थितियां अलग थीं। इसमें इस सीरीज के लिए घरेलू परिस्थितियों को अपनाने के लिए पर्याप्त समय न मिल पाना भी एक मुख्य कारण हो सकता है।”

मिताली ने कहा, “टीम में गुणवत्ता की परेशानी नहीं है। हम एक सफल दौरे से लौटे लेकिन फिर हम एक बिलकुल ही अलग परिस्थिति में खेलते हैं। आस्ट्रेलिया टीम ने हमारे खिलाफ अच्छी तैयारी की थी क्योंकि वह केवल इसी दौरे के लिए तैयार होकर आए थे।” इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के साथ गुरुवार से शुरू हो रही त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के बारे में मिताली ने कहा, “इस सीरीज के लिए एक मजबूत टीम का होना जरूरी है, क्योंकि नवम्बर में टी-20 विश्व कप होना है और हमें उसके लिए तैयारी करनी है।”