नेशनल कार्टिग : यश, अर्जुन ने जीता खिताब

15

बेंगलुरू : बेंगलुरू के यश अराध्या और अर्जुन राजीव ने रविवार को समाप्त द मेको मोटरस्पोटर्स एफएमएससीआई नेशनल रोटेक्स कार्टिग चैम्पियनशिप में खिताबी जीत हासिल की। यश ने जूनियर मैक्स और अर्जुन ने माइक्रो मैक्स खिताब अपने नाम किया। मुम्बई के आरोह रवींद्र ने भी अपना प्रभाव छोड़ते हुए प्रतिष्ठित सीनियर मैक्स चैम्पियनशिप अपने नाम किया।

चैम्पियनशिप के पांचवें और अंतिम राउंड के लिए दर्शकों, परिजनों औ्र टीमों के बीच जबरदस्त रोमांच था। तीनों क्लास में जोरदार प्रतिस्पर्धा हुई। शीर्ष चालकों के बीच का अंत सेकेंड के सौवें हिस्से का रहा। यश (एमस्पोर्ट) ने पूरे सीजन में शानदार फार्म में रहते हुए जूनियर मैक्स खिताब जीता। यश ने कुल 432 अंक हासिल किए जबकि पीबीसी रेसिंग के चिराग को 423 अंक प्राप्त हुए। स्पोर्ट405 टीम के युवा चालक शाहान अली मोहसीन पोडियम पर तीसरे स्थान पर रहे।

स्थानीय चालकों ने माइक्रो मैक्स कटेगरी में राज किया। इन चालकों ने सभी तीन स्थानों पर कब्जा किया। बिरेल आर्ट इंडिया के अर्जुन राजीव 416 अंकों के साथ पहले स्थान पर रहे जबकि बिरेल के ही रुहान आल्वा को 408 अंकों के साथ दूसरा स्थान मिला।। इस सीजन में सबसे अधिक पोल पोजीशन रुहान के ही नाम रहे। बिरेल टीम के ही एमआर रिशोन ने 408 अंकों के साथ तीसरा स्थान पाया।

आरोह ने सीनियर मैक्स कटेगरी का खिताब जीता। रायो रेसिंग ड्राइवर ने कुल 436 अंक बनाए जबकि निर्मल (एमस्पोर्ट) ने 403 अंकों के साथ दूसरा और रायो के ही अंजान पटोदिया ने 388 अंकों के साथ तीसरा स्थान पाया। आरोल के नाम इस सीजन में सबसे अधिक जीत रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here