प्रो-कबड्डी लीग : बेंगलुरु ने यूपी को 38-32 से हराया

16

पुणे : प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 में रविवार को खेले गए 126वें मैच में बेंगलुरु बुल्स ने यूपी योद्धा को हरा दिया। श्री शिव छत्रपति खेल परिसर में खेले गए इस मैच में बेंगलुरु ने यूपी को 38-32 से मात दी।
बेंगलुरु के आगे यूपी का हर खिलाड़ी पस्त नजर आ रहा था। इस मैच में अपनी टीम के लिए अनुभवी रेडर ऋषांक देवाडिगा और कप्तान नितिन तोमर भी कुछ नहीं कर पा रहे थे।

बेंगलुरु के लिए महेंद्र सिंह, कप्तान रोहित कुमार, अजय कुमार और रविंदर पहल सफल रेड मारकर यूपी का डिफेंस कमजोर कर रहे थे। बेंगलुरु ने अपना डिफेंस मजबूत रखा हुआ था, जिसे भेद पाना यूपी के रेडरों के लिए मुश्किल हो रहा था।  इस बीच, आगे बढ़ते हुए बेंगलुरु ने यूपी को ऑल आउट किया और पहले हाफ की समाप्ति तक 19-9 की मजबूत बढ़त हासिल कर ली।

दूसरे हाफ में भी बेंगलुरु ने यूपी को खेल में वापसी नहीं करने दी और अपने खेल को बरकरार रखा। इसके तहत अंतिम बचे 11 मिनट में रोहित की टीम ने यूपी पर 29-20 से बढ़त ले ली। महेंद्र और रोहित यूपी के डिफेंस को हर प्रकार से तोड़ रहे थे और वहीं ऋषांक, सुरेंद्र सिंह और नितेश कुमार यूपी को आगे बढ़ाने की कोशिश में लगे हुए थे। मैच की समाप्ति के लिए पांच मिनट का समय बचा था और बेंगलुरु ने यूपी को 34-28 से पीछे कर दिया। यूपी के लिए मैच में वापसी कर पाना नामुमकिन था। इस कारण अपनी कोशिशों के बावजूद उसे बेंगलुरु ने 38-32 से मात दी।

दिल्ली अपना अंतिम मैच पुणे से हारी

अंतिम पांच मिनट में बाजी पलटते हुए पुनेरी पल्टन ने दबंग दिल्ली के खिलाफ प्रो-कबड्डी लीग के सीजन-5 में खेले गए मैच में हारी हुई बाजी को जीत लिया। श्री शिव छत्रपति खेल परिसर में रविवार को खेले गए इस मैच में पुणे ने दिल्ली को 34-31 से मात दी। दिल्ली का यह लीग का आखिरी मैच था, जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा।

लीग में अपना आखिरी मैच खेल रही दिल्ली का लक्ष्य इस मैच में जीत हासिल कर सकारात्मक रूप से लीग का समापन करना था। इस क्रम में आगे बढ़ते हुए रोहित बालियान, अबोलफजल और आर. श्रीराम पुणे के डिफेंस पर भारी पड़ रहे थे और पुणे के रेडर दिल्ली के डिफेंस को तोड़ नहीं पा रहे थे।

अपना मजबूत खेल जारी रखते हुए दिल्ली ने पहले हाफ की समाप्ति तक पुणे के खिलाफ 14-10 की बढ़त बना ली।
पिछले मुकाबले में यू-मुंबा को दोगुने अंतर से हराने वाली पुणे पर इस मैच में दिल्ली भारी पड़ती नजर आ रही थी।
दूसरे हाफ में दिल्ली के लिए नए खिलाड़ी यथार्थ ने टैकल में अंक बटोरने शुरू किए। हालांकि, पुणे के लिए कप्तान दीपक हुड्डा और राजेश मोंडाल अपनी कोशिशों में लगे हुए थे, लेकिन इसके बावजूद भी अंकों के अंतर को पाट नहीं पा रहे थे।

दिल्ली ने इस बीच पुणे को ऑलआउट भी किया था। अंतिम 10 मिनट में मिराज शेख की टीम 21-17 से आगे बढ़ गई थी। मैच की समाप्ति के लिए बचे अंतिम पांच मिनट में मोंडाल और दीपक के दम पर पुणे ने दिल्ली को ऑलआउट किया और 30-25 से बढ़त बनाने के साथ ही बाजी पलट दी। दिल्ली के खिलाफ अपनी हार की बाजी को पलटते हुए पुणे ने 34-31 से जीत हासिल की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here