यूपी वुशू टीम ने दीवाली पर बिखेरी पदकों की रोशनी

46

लखनऊ : यूपी की वुशू टीम ने शिलांग में सम्पन्न हुई 26वीं राष्ट्रीय सीनियर वुशू प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए एक स्वर्ण, चार रजत सहित कुल नौ पदक अपने नाम किए। इस प्रदर्शन के साथ ही प्रदेश की वुशू टीम ने दीवाली के मौके पर जमकर अपने पदकों की रोशनी बिखेरी।

प्रदेश की गुमा कुमारी थापा ने महिला 60 किग्रा भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीता। वहीं 45 किग्रा से कम भारवर्ग में दुर्गा थापा, 48 किग्रा से कम भारवर्ग में हुमा खान, 75 किग्रा से कम भारवर्ग में विशाखा मलिक ने रजत पदक जीता। पुरुष 56 किग्रा से कम भारवर्ग में अशोक कुमार यादव को फाइनल में प्रतिद्वंदी से रोमांचक मुकाबले में अंतिम क्षणों में हार के चलते रजत पदक से संतोष करना पड़ा। वहीं 65 किग्रा से कम भारवर्ग में बिन्दु सारकी एवं 70 किग्रा से कम भारवर्ग में मिलन छपराना ने कांस्य पदक जीता।

ताउलू स्पर्धा में महिला वर्ग में साक्षी जौहरी ने ननक्वान इवेंट एवं पुरुषों में इरफान ने चंगक्वान इवेंट में कांस्य पदक जीते। यूपी वुशू टीम की इस सफलता पर यूपी वुशू संघ के महासचिव मनीष कक्कड़ ने सभी विजेता खिलाडिय़ों एवं टीम प्रशिक्षक रामदास रावत व गोपाल जी सेठ को बधाई दी।