विश्वा के आने से गेंदबाजी में विविधता आई : लकमल

6
साभार

पोर्ट एलिजाबेथ : श्रीलंका के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने कहा है कि विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किए गए विश्वा फर्नाडो के आने से टीम में विविधता आई है जिससे टीम को काफी फायदा हुआ है। दक्षिण अफ्रीका में खेली जा रही टेस्ट सीरीज में श्रीलंका के तीन प्रमुख तेज गेंदबाज चोटिल हो गए थे। ऐसे में बाएं हाथ के विश्वा को टीम में चुना गया। लकमल का मानना है कि विश्वा का बाएं हाथ का गेंदबाज होना टीम के लिए प्लस प्वाइंट है।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने लकमल के हवाले से लिखा है, “हमें बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की काफी जरूरत थी। जब आपके पास बाएं हाथ का गेंदबाज होता है तो एक अलग संयोजन बनता है। बीते कुछ वर्षो में हम तीन दाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के साथ खेल रहे हैं और सभी के पास समान तेजी तथा एंगल है, हां लाहिरू कुमारा थोड़े अधिक तेज हैं।”

उन्होंने कहा, “विश्वा टीम में दूसरे गेंदबाजों के लिए भी काफी जरूरी हैं क्योंकि वह एक एंगल बनाते हैं। जब वह खेलते हैं तो हममें से एक को भरोसा होता है कि हम विकेट निकाल लेंगे क्योंकि बल्लेबाज को लगातार एंगल के साथ समझौता करना होता है और यह मुश्किल होता है।” तेज गेंदबाज ने कहा, “उन्हें अब मौका मिला है और मुझे उम्मीद है कि वह इसी तरह गेंदबाजी करते रहेंगे। टेस्ट में उनका गेंदबाजी करना विशेष है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here