यूरोपा लीग : चेल्सी ने माल्मो को हराकर अगले दौर में प्रवेश किया

5

लंदन : इंग्लिश क्लब चेल्सी ने गुरुवार देर रात यहां यूरोपा लीग राउंड ऑफ-32 के दूसरे लेग के मुकाबले में माल्मो को 3-0 से मात देकर टूर्नामेंट के अगले दौर में प्रवेश किया। बीबीसी के अनुसार, पहले लेग में भी चेल्सी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वीडन के क्लब को 2-1 से हराया था। स्टैमफर्ड ब्रिज में खेले गए इस मुकाबले के लिए चेल्सी के मुख्य कोच मॉरिजियो सारी ने युवा खिलाड़ी केलम हसन-ओदोई को मौका दिया जिन्होंने तीसरा गोल दागकर अपनी उपयोगिता भी साबित की।

मेजबान टीम ने पहले मिनट से ही गेंद पर नियंत्रण रखते हुए अटैकिंग फुटबाल खेली। हालांकि, वह पहले हाफ में गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई। माल्मो के बॉक्स में चेल्सी के फारवर्ड खिलाडियों की खामियां उजागर हुई। दूसरा हाफ चेल्सी के नाम रहा। लंदन स्थित क्लब ने मैच में 72 प्रतिशत बाल पोजेशन रखा जिसका उसे लाभ मिला।

पहला गोल 55वें मिनट में फ्रेंच स्ट्राइकर ओलिवियर जिरू ने 18 गज के बॉक्स के भीतर से किया। एक गोल की बढ़त बनाने के बाद भी चेल्सी ने अपनी शैली में कोई परिवर्तन नहीं किया। 73वें मिनट में माल्मो के खिलाड़ी रासमुस बेंगटसोन को दूसरा पीला कार्ड मिलने के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा और एक मिनट बाद इंग्लैंड के मिडफील्डर रॉस बार्कले ने फ्री-किक पर गोल करते हुए मेजबान टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। मैच के 84वें मिनट में 18 वर्षीय हसन-ओदोई ने दाएं विंग से बेहतरीन दौड़ लगाई और गोल करते हुए 3-0 से अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here