बच्चों को पालना बड़ी चुनौती : फेडरर

4

नई दिल्ली : दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने कहा है कि वह चाहते हैं कि उनके बच्चें इस बात को याद रखें कि उनकी जिंदगी आम न रहते हुए भी आम है। फेडरर ने मिर्का से शादी की है जो एक पेशेवर टेनिस खिलाड़ी रह चुकी हैं। उन्होंने 2002 में पांव में चोट के कारण संन्यास ले लिया था। इन दोनों के चार बच्चे हैं जिनमें से दो जुड़वां बच्चियां और दो लड़के हैं। फेडरर ने सीएनएन की वर्ल्ड स्पोटर्स एक्सक्लूसिव की ‘रोजर रिविल्ड’ सीरीज के तीसरे भाग में अपनी जिंदगी की कुछ बातों को साझा किया है।

फेडरर ने कहा, “मैं इस बात को सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मेरे बच्चे इस बात को याद रखें की सामान्य जिंदगी क्या होती है क्योंकि उनकी जिंदगी सामान्य नहीं है। बच्चों को पालन और बड़ा करना चुनौती है लेकिन हम अपना सर्वश्रेष्ठ कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “आपको अपने बच्चों का ख्याल टेनिस से पहले रखना होता है।”

पुरुषों में सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने वाले फेडरर ने कहा, “मैं भूल गया हूं कि मैंने कितने डायपर बदले, मैंने कितनी बार उनके लिए कहानियां पढ़ीं। मैंने कितनी बार उन्हें सुलाया। मैं अपने बच्चों से प्यार करता हूं।”

अपनी पत्नी के बारे में फेडरर ने कहा, “वह अभी तक मेरे हर साथ खड़ी रही हैं। जब मैं उनसे मिला तो मैं उनके बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानता था। उनके लिए यह कहना आसान होगा कि मैंने काफी टेनिस देख लिया है और अब टेनिस बहुत हुआ। मैंने खुद ने काफी टेनिस खेला है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here