प्रीमियर लीग : स्टिर्लिग के दम पर जीती मैनचेस्टर सिटी

5

लंदन : मौजूदा इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) चैम्पियन मैनचेस्टर सिटी ने रविवार को यहां फारवर्ड खिलाड़ी रहीम स्टर्लिग के दो गोलों की बदौलत क्रिस्टल पैलेस को 3-1 से पराजित किया। इस सीजन अपने 33वें मैच में जीत दर्ज करने वाली सिटी की टीम 83 अंकों के साथ तालिका में दूसरे पायदान पर मौजूद है। दूसरी ओर, पैलेस का यह 34वां मैच था और वे 39 अंकों के साथ 13वें स्थान पर काबिज है।

सिटी ने मैच की दमदार शुरुआत की और पहले मिनट से ही अटैकिंग रवैया अपनाया। 15वें मिनट में बेल्जियम के केविन डे ब्रूने ने शानदार पास दिया जिस पर गोल करते हुए स्टर्लिग ने मेहमान टीम को 1-0 से आगे कर दिया।
इसके बाद, पैलेस ने वापसी करने का प्रयास किया और कई बार बराबरी का गोल करने के करीब भी पहुंचे, लेकिन सिटी के मुस्तैद डिफेंस ने उन्हें गेंद को गोल में नहीं डालने दिया।

दूसरा हाफ सिटी के नाम रहा। मेहमान टीम ने मुकाबले में कुल 73 प्रतिशत बॉल पोजेशन रखा जिसका उसे लाभ भी मिला। मैच के 63वें मिनट में सिटी ने अटैक किया और इस बार भी स्टर्लिग ने मौके को भुनाते हुए अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। लूका मिलिवोयेविक ने 81वें मिनट में गोल करके पैलेस की वापसी की उम्मीदों को जिंदा रखा, लेकिन 90वें मिनट में ब्राजील के स्ट्राइकर गेब्रियल जेसुस ने सिटी का तीसरा गोल करते हुए उसकी जीत सुनिश्चित कर दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here