गेब्रियल पर समलैंगिक टिप्पणी करने का आरोप

9
साभार

दुबई : वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेनन गेब्रियल पर समलैंगिकता से जुड़ी कथित टिप्पणी करने के कारण आईसीसी के आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगा है। आईसीसी ने ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए बताया कि गेब्रियल पर वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच सेंट लूसिया में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट से बहस के दौरान समलैंगिकता से संबंधित टिप्पणी करने का आरोप है।

आईसीसी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “गेब्रियल पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है जो खिलाड़ी, अंपायर या मैच रेफरी के खिलाफ अपमानजनक शब्दों के इस्तेमाल से संबंधित है। मैच रेफरी जेफ क्रॉ अब इस मामले की जांच करेंगे। आईसीसी अब कार्यवाही पूरी होने के बाद ही इस पर कोई टिप्पणी करेगी।”

गौरतलब है कि मैच के तीसरे दिन गेब्रिएल और इंग्लैंड के दो बल्लेबाजों रूट तथा जोए डेनली के बीच कहासुनी हुई थी। इसमें रूट का बयान स्टम्प माइक में कैद हो गया था। रूट ने कहा था, ‘इसे लेकर बेइज्जती नहीं कीजिए। समलैंगिक होने में किसी तरह की बुराई नहीं है।’

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, रूट के प्रतिक्रिया करने से पहले गैब्रिएल ने जो कहा था वो माइक में नहीं आया था। अंपायर ने हालांकि उनसे इस मसले पर बात की थी। रूट ने हालांकि कहा कि इस तरह की बातें मैदान पर होती रहती हैं और इन्हें मैदान पर ही रहना चाहिए। रूट इस वाकये की शिकायत करने के मूड में नहीं है। रूट ने कहा था, “कई बार लोग मैदान पर कुछ ऐसा कह जाते हैं जिन पर उन्हें बाद में पछतावा होता है, लेकिन यह सब बातें मैदान पर ही रहनी चाहिए।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here