चयनकर्ताओं को बेहतर सुरक्षा मुहैया कराएगा डीडीसीए

3

नई दिल्ली : मुख्य चयनकर्ता अमित भंडारी पर हुए हमले के बाद दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष रजत शर्मा ने ट्रायल्स के दौरान चयनकर्ताओं को बेहतर सुरक्षा प्रदान करने का आश्वान दिया है। शर्मा ने आईएएनएस के साथ बातचीत में बुधवार को कहा कि जब भी ट्रायल्स आयोजित किए जाएंगे तो उस दौरान केवल खिलाड़ियों को ही मैदान में प्रवेश करने की इजाजत दी जाएगी। इसके अलावा डीडीसीए ट्रायल्स के दौरान लोकल पुलिस की भी व्यवस्थ करेगी।

उन्होंने कहा, “हमारे लिए, हमारे चयनकर्ताओं की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण चीज है। अब से ट्रायल्स के दौरान केवल खिलाड़ियों को ही मैदान में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी ना कि उनके दोस्तों और परिवार के सदस्यों को।”
उन्होंने कहा, “जब भी ट्रायल्स का आयोजन किया जाएगा तो हम लोकल पुलिस को भी इसकी सूचना देंगे। मैं विश्वास दिलाता हूं कि डीडीसीए अपने खिलाड़ियों और कोचों को बेहतर सुरक्षा मुहैया कराएगा।”

इससे पहले, डीडीसीए अध्यक्ष शर्मा ने मुख्य चयनकर्ता अमित भंडारी पर हमला करने वाले अंडर-23 क्रिकेटर अनुज देढा पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया। इसके बाद दिल्ली की अंडर-23 टीम के लिए अनुज को संभावित: खिलाड़ियों में भी शामिल नहीं किया जाएगा। शर्मा ने कहा, “सभी कानूनी प्रक्रियाओं पर गौर करने के बाद डीडीसीए उस खिलाड़ी पर आजीवन प्रतिबंध लगा रहा हैं, जिसने मुख्य चयनकर्ता भंडारी पर हमला किया था। यह हमला एक भयंकर अपराध था और उनके (भंडारी के) जीवन को खत्म करने का प्रयास था।”

उन्होंने कहा, ” उन्हें दिल्ली में क्रिकेट की सभी गतिविधियों से प्रतिबंधित कर दिया गया है।” गौरतलब है कि भंडारी पर कुछ अज्ञात लोगों ने उस समय हमला कर दिया जब वह सोमवार को सेंट स्टीफंस मैदान पर अंडर-23 का ट्रायल्स ले रहे थे।पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज और मुख्य चयनकर्ता भंडारी ने दिल्ली की अंडर-23 टीम के लिए अनुज का चयन नहीं किया था। भंडारी को लोहे की रॉड और हॉकी से पीटा गया है। उन्हें दूसरे चयनकर्ता सुखविंदर सिंह ने तुरंत अस्पताल पहुंचाया। इस मामले की जानकारी पुलिस को भी दी गई, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही हमलावर वहां से भाग निकले। भंडारी को पांव और सिर में चोटें लगी हैं जिससे उन्हें सात टांके आए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here