डोपिंग रोधी एजेंसियों की वाडा में तुरंत सुधार की मांग

15
साभार

मोंटेरियल : विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) द्वारा रूस पर लगे प्रतिबंध को हटाने को लेकर लिए गए फैसले से कुछ डोपिंग रोधी एजेंसियां खुश नहीं हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस फैसले से नाखुश डोपिंग रोधी एजेंसियों ने वाडा में तुरंत सुधार की मांग की है। उल्लेखनीय इस साल सितंबर में वाडा ने रूस पर लगे तीन साल के प्रतिबंध को हटाने का फैसला लिया। एजेंसियों के साथ-साथ कई एथलीटों ने भी इस फैसले का विरोध किया था।

लगभग 18 डोपिंग रोधी एजेंसियो के प्रमुखों ने सोमवार को पेरिस में एक आपातकाल बैठक की। इसमें ब्रिटेन की डोपिंग रोधी एजेंसी के प्रमुख निकोल सेपस्टीड भी शामिल थे। डोपिंग रोधी एजेंसियों के समूह ने कहा, “वाडा एक बार फिर ऊपर उठेगा, अगर वह वैश्विक एथलीट समुदाय की चिंताओं को सुनना शुरू करे।”

समूह ने कहा कि वे एथलीटों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं और ऐसे में उनके साथ वाडा में सुधार लाने का प्रयास करेंगे तथा साथ में यह भी सुनिश्चित करेंगे कि सभी फैसले साफ-सुथरे खेल के पक्ष में लिए जाएं। वाडा के अध्यक्ष क्रेग रीडी ने कहा कि रूस की बहाली सख्त स्थितियों को देखकर की गई है। डोपिंग रोधी संगठन को मॉस्को प्रयोगशाला के डाटा और नमूने तक पहुंच दी जानी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here