ईएफएल कप : चेल्सी ने करीबी मुकाबले में डर्बी काउंटी को 3-2 से मात दी

5
साभार

लंदन : फ्रैंक लैम्पार्ड के मार्गदर्शन में इंग्लिश क्लब डर्बी काउंटी को बुधवार देर रात यहां ईएफएल कप के चौथे दौर के मुकाबले में चेल्सी के खिलाफ 2-3 से हार झेलनी पड़ी। लैम्पार्ड चेल्सी के लिए खेल चुके हैं और 2018-19 सीजन की शुरुआत से पहले वह डर्बी काउंटी के मुख्य कोच बने थे।

‘बीबीसी’ की रिपोर्ट के अनुसार, टूर्नामेंट के तीसरे दौर के मुकाबले में डर्बी ने उलटफेर करते हुए देश के शीर्ष क्लबों में से एक मैनचेस्टर युनाइटेड को शिकस्त दी थी। डर्बी ने मैच को पेनाल्टी शूटआउट में अपने नाम किया। स्टैमफोर्ड ब्रिज पर खेले गए इस मुकाबले में मेजबान टीम की शुरुआत शानदार रही। पांचवें मिनट में फिकायो टोमोरी के ओन गोल ने चेल्सी को 1-0 से आगे कर दिया।

डर्बी ने भी दमदार वापसी की और नौवें मिनट में जैक मार्रिओट ने अपनी टीम के लिए बराबरी का गोल दागा। 21वें मिनट में मेहामान टीम ने बॉक्स में एक बार फिर गलती की। इस बार रिचर्ड केओघ के ओन गोल की बदौलत चेल्सी को बढ़त मिली। मेहमान टीम ने हार नहीं मानी। 27वें मिनट में डर्बी ने बॉक्स के पास बेहतरीन खेल दिखाया और मार्टिन वेगहोर्न ने डर्बी को बराबरी दिला दी।

पहला हाफ समाप्त होने से पहले चेल्सी ने अटैक किया। 41वें मिनट में स्पेनिश मिडफील्डर सेस्क फेब्रेगास ने चेल्सी के लिए गोल दागकर स्कोर 3-2 कर दिया। दोनों टीमों के बीच दूसरे हाफ में कड़ी टक्कर देखने को मिली और मेहमान टीम को गोल करने के मौके भी मिले लेकिन वह अपनी हार नहीं टाल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here