डब्ल्यूटीए रैंकिंग : स्वितोलीना चौथे स्थान पर पहुंचीं

18
साभार

मेड्रिड : डब्ल्यूटीए फाइनल्स जीतने वाली यूक्रेन की पहली टेनिस खिलाड़ी बनने वालीं एलीना स्वितोलीना ने सोमवार को जारी डब्ल्यूटीए की ताजा रैंकिंग में चौथा स्थान हासिल कर लिया। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, इस रैंकिंग में रोमानिया की सिमोना हालेप अब भी शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं। इसके अलावा, जर्मनी की एंजेलीक केर्बर दूसरे और डेनमार्क की कैरोलीन वोज्नियाकी तीसरे स्थान पर बनी हुई हैं।

स्वितोलीना ने फाइनल मुकाबले में अमेरिका की स्लोआने स्टीफंस को 3-6, 6-2, 6-2 से मात देकर खिताबी जीत हासिल की और डब्ल्यूटीए रैंकिंग में तीन स्थान ऊपर उठते हुए चौथे स्थान पर पहुंच गई। इस साल अमेरिका की स्टार खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को मात देकर अमेरिकी ग्रैंड स्लैम जीतने वाली पहली जापानी महिला खिलाड़ी नाओमी ओसाका एक स्थान नीचे फिसलकर पांचवें स्थान पर पहुंच गई हैं।

अमेरिका की खिलाड़ी स्टीफंस सातवें स्थान पर बरकरार हैं, वहीं चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा को दो स्थानों का नुकसान हुआ है। वह इस रैंकिंग में सातवें स्थान पर आ पहुंची हैं। क्वितोवा की हमवतन कैरोलीना प्लिस्कोवा आठवें, नीदरलैंड्स की किकि बर्टेस नौवें और रूस की डारिया कसातकीना 10वें स्थान पर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here