फीफा विश्व कप-2022 के लिए एशियाई क्वालीफाइंग ड्रॉ का एलान

1
साभार

ज्यूरिख : कतर में 2022 में होने वाले फीफा विश्व कप के लिए एशियाई टीमों के क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट के पहले चरण के ड्रॉ बुधवार को निकाले गए। इसमें महाद्वीप की सबसे निचली रैंकिंग वाली टीमों को भी जगह मिली है।

फीफा के अध्यक्ष गियानी इन्फैनटिनो 2022 में होने वाले विश्व कप को 32 से 48 टीमों का कराना चाहते हैं। फीफा हालांकि अभी तक खुद इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं है कि इतनी टीमें टूर्नामेंट में खेलेंगी या नहीं।

इन्फैनटिनो साथ ही चाहते हैं कि कतर के साथ मध्य पूर्व के अन्य देश भी मेजबानी में उसका सहयोग करें। ओमान और कुवैत दो ऐसे दावेदार हैं जो विश्व कप की मेजबानी करने के इच्छुक हैं। इस पर फैसला पांच जून को होने वाली फीफा कांग्रेस में लिया जाएगा।

अनिश्चितताओं के बीच एशियाई फुटबाल अधिकारियों ने क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के पहले राउंड के दौर को एलान कर दिया है। ड्रॉ में इस क्षेत्र की 12 सबसे निचली रैंकिंग वाली टीमों को भी जगह मिली है।

गुआम का मुकाबला भूटान से होगा तो वहीं पाकिस्तान की टीम कम्बोडिया से भिड़ेगी।

मलेशिया का सामना ईस्ट तिमोर से होगा जबकि लाओस, बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। मकाऊ और श्रीलंका की टीमें आमने-सामने होंगी। ब्रुनेई का सामना मंगोलिया से होगा।

12 देश छह जून से 11 जून के बीच यह क्वालीफाइंग टूर्नामेंट खेलेंगे। छह विजेता दूसरे राउंड में एशिया की शीर्ष-34 टीमों का सामना करेंगे। यह दूसरा चरण सितंबर में होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here