एफआईएच ने गोएडे, डोरेन को चुना साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

5

लुसाने (स्विट्जरलैंड) : अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने नीदरलैंड्स की एवा डे गोएडे और बेल्जियम के आर्थर वेन डोरेन को क्रमश: साल का सर्वश्रेष्ठ महिला एवं पुरुष खिलाड़ी चुना है। एफआईएच ने गुरुवार को एक बयान में बताया कि महिलाओं के प्लेयर ऑफ द इयर अवॉर्ड के लिए विश्व कप विजेता गोएडे को चुना गया है। गोएडे ने पिछले साल अपनी टीम को विश्व कप का खिताब दिलाया था।

नीदरलैंड्स के लिए 200 मैच खेलने वाली गोएडे उस टीम की कप्तान रह चुकी हैं, जिसने पिछले साल चीन में चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था। उन्हें लेवाई वेल्टन न्यूजीलैंड की स्टेसी मिचेलसन और स्पेन की जॉर्जिना ओलिवा से 29 प्रतिशत ज्यादा वोट मिले।

नीदरलैंड्स की मुख्य कोच एलीसन अन्नान को लगातार दूसरे साल महिला कोच ऑफ द ईयर का पुरस्कार मिला पुरुषों के प्लेयर ऑफ द इयर अवॉर्ड के लिए विश्व कप विजेता बेल्जियम के डोरेन को चुना गया। उन्हें लगातार दूसरे साल यह पुरस्कार मिला। वह उस टीम का हिस्सा थे जिसने पिछले साल भुवनेश्वर में हुए विश्व कप में खिताब जीता था। 31 साल के डोरेन को सिमोन गोउनार्ड, नीदरलैंड्स के अनुभवी खिलाड़ी बिली बेकर, इंग्लैंड के बैरी मिडल्टन और आस्ट्रेलिया के जैकब वेटन से 28 प्रतिशत अधिक वोट मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here