शीर्ष-15 में जगह बनाना लक्ष्य : साथियान

3

कोलकाता : भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी जी. साथियान इस साल के आखिर तक विश्व रैंकिंग में खुद को शीर्ष-15 में शामिल करना चाहते हैं। साथियान को पता है कि अगर उन्हें इस लक्ष्य को हासिल करना है तो आगामी महीने में उन्हें अपनी फिटनेस पर काफी काम करना होगा। वर्ल्ड नंबर-28 साथियान ने एक साक्षात्कार में कहा, “अगर मैं अपने इस फॉर्म को आगे भी जारी रखता हूं तो मैं शीर्ष-15 में शामिल हो सकता हूं। मैं शीर्ष-20 में पहुंचने के करीब हूं।” 26 वर्षीय ने साथियान ने कहा, “मुझे आगे बढ़ने के लिए अपने फिटनेस स्तर को बढ़ाने के साथ-साथ व्यस्त कार्यक्रम के लिए भी कदम आगे बढ़ाने की जरूरत है। मुझे ऐसा कुछ करने की जरूरत है, जिससे मैं शीर्ष 15 में पहुंच सकूं।”

उन्होंने पिछले सप्ताह ही जापान के योकोहामा में आयोजित आईटीटीएफ-एटीटीयू एशियाई कप में छठे स्थान पर रहकर विश्व कप का टिकट कटाया था। विश्व कप का आयोजन 18 से 20 अक्तूबर तक चीन के चेंगदू में होगा। साथियान को चीनी ताइपे के 17 साल के लिन युन जू ने 4-0 (11-4 11-8 11-8 14-12) से हराया था। साथियान ने एशियाई ओपन में अपने प्रदर्शन को लेकर कहा, “यह एक थकाऊ टूर्नामेंट था, जिसमें उच्च स्तरीय मैच होते थे। इसमें सभी मैच सेमीफाइनल और फाइनल जैसा था। मैं अगली बार जब मैं उनसे (यूं-जू) के खिलाफ खेलूंगा तो मैच से पहले उनके वीडियो देखूंगा और फिर बेहतर वापसी करूंगा।”

साथियान को अगले कुछ महीनों में विश्व टेबल टेनिस चैम्पियनशिप, सेवन प्रो टूर (चीन, जापान, कोरिया, हांगकांग, ऑस्ट्रेलिया, बुल्गारिया और चेक गणराज्य), अल्टिमेट टेबल टेनिस लीग और कॉमनवेल्थ चैम्पियनशिप जैसे टूर्नामेंटों में खेलना है। इसके बाद विश्वकप का आयोजन होना है। उन्होंने कहा, “मेरे पास अभी विश्व चैम्पियनशिप है। इसके बाद अगले तीन सप्ताह मैं चेन्नई में रह सकता हूं। फिर मेरे पास सेवन प्रो टूर और कॉमनवेल्थ चैम्पियनशिप भी है।” उन्होंने साथ ही कहा कि अगर वह विश्व चैम्पियनशिप में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो इससे उनकी रैंकिंग में सुधार होगी।

साथियान ने कहा, “विश्व कप से पहले अभ्यास के लिए मेरे पास पर्याप्त मैच होगा। अगर मैं विश्व चैम्पियनशिप में अच्छा प्रदर्शन करता हूं तो मेरी विश्व रैंकिंग में सुधार होगी।” साथियान इस साल जनवरी में करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 28वें नंबर पर पहुंचे थे, जो किसी भी भारतीय द्वारा एकल में अबतक की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here