फुटबाल : ब्राजील के एक और क्लब में लगी आग

3
साभार

रियो डे जनेरियो : ब्राजील के फुटबाल क्लब बांगु के ट्रेनिंग मैदान में लगी के आग के बाद दो युवा खिलाड़ी इसकी चपेट में आ गए। आग लगने के बाद धुएं के कारण इन दोनों को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 18 वर्षीय मैथ्यूस रोका और डिएगो कास्को को उपचार के लिए एरोनॉटिका अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

क्लब ने एक बयान में कहा कि आग उस समय लगी जब खिलाड़ी सीडीए मिल्रिटी कॉम्प्लेक्स के मकान में सो रहे थे। कास्को को सोमवार को अस्पताल से छुट्टी दे गई है जबकि रोका अभी भी अस्पताल में भर्ती है। क्लब ने कहा, “आग लगने के मामले की जांच शुरू कर दी गई है। खिलाड़ी खतरे से बाहर हैं।” इन दो खिलाड़ियों के अलावा, पांच अन्य खिलाड़ी और अधिकारियों को भी धुंए के कारण सांस लेने में दिक्तत हो रही थी जिसके बाद उन्हें भी अस्पताल में दाखिल कराया गया है।

बांगु क्लब, मौजूदा समय में ब्राजील की सेरी-डी क्लब है, जो रियो की सबसे पुरानी टीम है। क्लब कई बार टॉप डिवीजन में भी खेल चुकी है। वह 1985 में सेरी-ए की उपविजेता रही थी। इससे पहले, ब्राजील फुटबाल क्लब फ्लामेंगो से संबंधित खेल प्रतिष्ठान में आग लग गई थी जिसमें कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। क्लब के निन्हो डो उरुबु प्रतिष्ठान में यह आग लगी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here