फॉर्मूला-1 : टोरो रोसो ने नई कार लांच की, नए चालक भी लाया

3
साभार

लंदन : फॉर्मूला-1 टीम टोरो रोसो ने 2019 विश्व चैम्पिनशिप के लिए अपनी नई कार के अनावरण के साथ-साथ अपने नए चालकों के नामों की भी घोषणा की है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, रूस के डानिल कुयात और ब्रिटेन में जन्मे थाई एलेक्सजेंडर एल्बान इस सीजन में टोरो रोसो टीम के चालक होंगे। टोरो रोसो टीम के मालिक फ्रेंज टोस्ट ने कहा कि वह टीम के लिए कोई लक्ष्य तय नहीं करना चाहते थे, लेकिन होंडा के एफ-1 तकनीकी निदेशक टोयोहरु तानबे ने कहा कि रेड बुल के इंजन पार्टनर का लक्ष्य दोनों टीमों के लिए-2018 में बेहतर परिणाम हासिल करना था।

टोरो रोसो पिछले साल चैम्पियनशिप में नौवें स्थान पर रही थी। टीम ने बहरीन ग्रां प्री में चौथा स्थान हासिल किया था। टीम ने जिस नई कार का अनावरण किया है, उसका नाम एसटीआर 14 है। इसके सभी पार्ट्स रेड बुल से खरीदे गए हैं। टोरो रोसो स्टाफ संख्या और बजट के मामले में सबसे छोटी टीमों में से एक है।

रेड बुल ने खराब प्रदर्शन के बाद 2017 के अंत में रूस के चालक कुयात को टीम से बाहर कर दिया था। वहीं, ब्रिटेन में जन्मे एल्बान पहली बार फॉर्मूला-1 में उतरने जा रहे हैं। वह पिछले साल फरारी के साथ डेवलपमेंट ड्राइवर के रूप में जुड़े हुए थे। एल्बान दूसरे थाई चालक हैं, जो फॉर्मूला-1 में भाग लेने जा रहे हैं। उनसे पहले प्रिसं बिराबोंगसे भानुदेज ने 1950 में इसमें भाग लिया था। उन्होंने कहा, “थाई चालक होना, मेरे लिए एक बड़ी उपलब्धि है। काफी लंबे समय बाद फॉर्मूला-1 में थाई चालक उतरने जा रहा है। मुझे उम्मीद है कि मैं अपने प्रदर्शन से सभी को गौरवान्वित करूंगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here