इंडियन गोल्फ एंड टर्फ एक्सपो अगले महीने

10
साभार

नई दिल्ली : भारत में हर साल होने वाला गोल्फ एंड टर्फ एक्सपो (आईजीटीआई) इस साल राष्ट्रीय राजधानी के त्यागराज स्टेडियम में 26-27 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा। यह दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा गोल्फ उद्योग व्यापार शो है जिसका आठवां संस्करण इस साल आयोजित किया जाना है। इसका मकसद देश में गोल्फ का माहौल तैयार करना और उसे आगे ले जाना है। आईजीटीई-2019 में लगभग 50 घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय कंपनियां अपने उत्पादों को इस सम्मेलन में प्रस्तुत करेंगी। देश भर के लगभग 37 गोल्फ क्लबों ने भी अपनी भागीदारी की पुष्टि की है। इसमें कुल 500 लोग हिस्सा लेंगे।

केंद्र सरकार के पर्यटन मंत्रालय के संयुक्त सचिव सुमन बिल्ला (आईएएस) ने इस कार्यक्रम के उदघाटन पर कहा, “भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय ने लंबे समय से गोल्फ को एक संभावित पर्यटन बूस्टर के रूप में देखा है और देश में ज्यादा से ज्यादा कोर्स बनाने पर जोर दिया है।” एशियाई खेलों के पूर्व स्वर्ण पदक विजेता ऋषि नारायण भी इस मौके पर मौजूद थे। उन्होंने कहा, “गोल्फ इंडस्ट्री एसोसिएशन ने गोल्फ पर्यटन के माध्यम से अगले पांच वर्षों में 100 करोड़ का राजस्व हासिल करने का लक्ष्य रखा है।”

आईजीटीई 2019 में भारतीय गोल्फ संघ (आईजीयू), भारतीय महिला गोल्फ संघ (डब्ल्यूजीएआई) और गोल्फ कोर्स के अधीक्षक व प्रबंधक एसोसिएशन ऑफ इंडिया (जी. सीएसएमएआई) शामिल हैं। भारत में 240 से अधिक गोल्फ कोर्स हैं और लगभग 150,000 लोग इसे खेलते हैं। पिछले पांच वर्षों में, भारत ने इसमें 5000 करोड़ से अधिक निवेश आकर्षित किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here