गोंडवाना कप ने देश में बनाई विशिष्ट पहचान : रमन सिंह

1
साभार

रायपुर : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने सोमवार को छत्तीसगढ़ राज्य टेनिस संघ के अखिल भारतीय टेनिस टूर्नामेंट-गोंडवाना कप का शुभारंभ किया। रमन सिंह ने इस टूर्नामेंट की सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि लगभग आठ दशक पुरानी इस प्रतियोगिता ने कई उतार चढ़ाव देखे हैं। यह प्रतियोगिता देश में एक विशिष्ट पहचान बनने में सफल हुई है। पूरे देश में इसकी पहचान है।

इस प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ के रियाज लतीफ, एफ. एक्स सेन्टियागो, सिद्धार्थ विश्वकर्मा और अभिजीत त्रिपाठी के अलावा जयदीप मुखर्जी, विशाल नायर सहित अनेक अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी भी हिस्सा ले चुके हैं। इस अवसर पर अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना विशेष अतिथि थे।

यह टूर्नामेंट सोमवार शुरू होकर 7 दिसंबर तक चलेगी। इसमें मुम्बई, बेंगलुरू, हैदराबाद, विशाखापट्नम और दिल्ली के लगभग 32 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। छत्तीसगढ़ राज्य टेनिस संघ के अध्यक्ष विक्रम सिंह सिसोदिया ने राज्य में टेनिस को बढ़ावा देने के लिए संघ की ओर से किए जा रहे प्रयासों और प्रतियोगिता के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ टेनिस संघ के कोषाध्यक्ष लारेंस सेन्टियागो और छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ कोषाध्यक्ष विष्णु श्रीवास्तव सहित छत्तीसगढ़ राज्य टेनिस संघ के पदाधिकारी, टेनिस खिलाड़ी और बड़ी संख्या में खेल प्रेमी नागरिक उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here