एशियाई हॉकी महासंघ ने मनप्रीत को चुना साल सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

4
साभार

नई दिल्ली : एशियाई हॉकी महासंघ ने भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह को साल 2018 का सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी चुना है जबकि स्ट्राइकर लालरेमसियामी साल की उभरती हुई महिला खिलाड़ी चुनी गईं। हॉकी इंडिया ने दोनों खिलाड़ियों को इस सम्मान के लिए बधाई दी है। वर्ष 2017 में एसवी सुनील को महासंघ ने साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना था।

मनप्रीत सिंह ने पिछले साल दमदार प्रदर्शन किया था। उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ओमान के मस्कट में हुए हीरो चैम्पियंस ट्रॉफी में एक भी मैच नहीं हारी और उसे पाकिस्तान के साथ संयुक्त विजेता घोषित किया गया। उन्होंने ब्रेदा में हुई एफआईएच चैम्पियंस ट्रॉफी में भी बड़ा योगदान दिया था। टीम ने उस टूर्नामेंट में रजत पदक जीता था। पिछले साल हुए विश्व कप में भी मनप्रीत ही टीम के कप्तान थे।

दूसरी ओर, भारतीय महिला हॉकी टीम की 18 वर्षीय स्ट्राइकर लालरेमसियामी को उभरती हुई महिला खिलाड़ी चुना गया। वह महिला हॉकी विश्व कप और 18वें एशियाई खेलों में भी टीम का हिस्सा रही। भारतीय टीम ने जकार्ता में हुए एशियाई खेलों में ऐतिहासिक रजत पदक अपने नाम किया था। इसके अलावा, भारत की पुरुष हॉकी टीम को साल का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का पुरस्कार दिया गया।

हॉकी इंडिया के महासचिव राजिंदर सिंह ने कहा, “मैं मनप्रीत सिंह और लालरेमसियामी को साल 2018 का सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी और उभरती हुई महिला खिलाड़ी चुने जाने पर बधाई देना चाहता हूं। इसके अलावा, मैं भारतीय पुरुष हॉकी टीम को भी पुरस्कार जीतने के लिए बधाई देता हूं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here