हॉकी : सुल्तान अजलान शाह कप के फाइनल में कोरिया से हारा भारत

3
साभार

इपोह (मलेशिया) : भारतीय पुरुष हॉकी टीम को यहां पेनाल्टी शूटआउट तक गए 28वें सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में शनिवार को दक्षिण कोरिया के खिलाफ 2-4 (1-1) से हार का सामना करना पड़ा।

इस हार के बाद भारत टूर्नामेंट में अपने नौ साल के खिताबी सूखे को समाप्त नहीं कर पाया। भारत ने प्रतिष्ठित सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट में अपना पिछला खिताब 2010 में जीता था।

फाइनल में निर्धारित समय तक भारत के लिए सिमरनजीत सिंह (नौंवें मिनट) जबकि दक्षिण कोरिया के लिए जोंघयून जोंग (47वें मिनट) ने गोल दागे।

पेनाल्टी शूटआउट में भारत के दो खिलाड़ियों ने गोल किए जबकि कोरिया के चार खिलाड़ी गेंद को गोल में डालने में कामयाब रहे। भारत तीन मौकों पर गोल करने से चूका जबकि कोरिया ने केवल एक ही मौका गंवाया।

भारत ने टूर्नामेंट के ग्रुप चरण में अपना अपराजेय अभियान बरकरार रखा था। उसने अपने पहले मैच मे एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता जापान को 2-0 से हराया था तथा मेजबान मलेशिया को 4-2 और कनाडा को 7-3 से पराजित किया था।

टीम ने दक्षिण कोरिया से 1-1 का ड्रॉ खेला था। भारतीय टीम ने ग्रुप चरण के अपने अंतिम मैच में पोलैंड के खिलाफ 10-0 से एकतरफा जीत दर्ज की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here