आईडीबीआई फेडरल नई दिल्ली मैराथन में 18,000 धावक भाग लेंगे

7
साभार

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इस माह के आखिर में होने वाली चौथी आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस नई दिल्ली मैराथन में 18000 से अधिक धावक भाग लेंगे। रेस का आयोजन 24 फरवरी को किया जाएगा। दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर चौथे आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस नई दिल्ली मैराथन को फ्लैग ऑफ करेंगे। वह जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम से शुरू होने वाली मैराथन को फ्लैग ऑफ करेंगे। सचिन इस मैराथन के ब्रांड एंबेसडर हैं।

पिछले संस्करण के मुकाबले इस बार पंजीकृत धावकों की संख्या में 20 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। इस बार फुल मैराथन में 2,000 जबकि हाफ मैराथन में 6,000 धावक हिस्सा लेंगे। 10 किलोमीटर और पांच किलोमीटर की स्वच्छ भारत रन में प्रतिभागियों की संख्या 5,500 और 4,500 होगी।

रेस में इस बार पुलिस सहित कुल 600 सुरक्षाकर्मी भाग लेंगे। यह एक नेशनल मैराथन चैम्पियनशिप है जिसे भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) की मान्यता प्राप्त है। इस साल विभिन्न कटेगरी में धावक 20 लाख रुपये के पुरस्कार के लिए दौड़ते दिखेंगे। इस मैराथन के चौथे संस्करण के लिए हेल्थ फिटनेस ट्रस्ट को आधिकारिक एनजीओ पाटर्नर बनाया गया है।

आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस के चीफ मार्केटिंग आफिसर कार्तिक रमन ने कहा, “इस महीने की शुरुआत में कोलकाता मैराथन की जबरदस्त सफलता के बाद हम एक और शानदार रेस-आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस नई दिल्ली मैराथन के चौथे संस्करण की ओर देख रहे हैं। दिल्ली के लोग हेल्थ और फिटनेस को लेकर काफी जागरूक हैं और इसी कारण इस मैराथन के लिए पंजीकरण की संख्या में तेजी आ रही है। इससे यह साबित होता है कि दिल्ली के लोग फिट और सक्रिय रहना चाहते हैं।” रेस डायरेक्टर नागराज अडीगा ने कहा, “आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस नई दिल्ली मैराथन के चौथे संस्करण के लिए जबरदस्त उत्साह दिख रहा है और इसे लेकर हम काफी उत्साहित हैं। सभी प्रतिभागियों के लिए यह रेस शानदार अनुभव बने, इसके लिए हम दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। इस रेस के लिए मैं सभी धावकों को शुभकामनाएं देना चाहता हूं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here