भारत के 6 शहरों में होगा यूएस किड्स गोल्फ इंडिया टूर का आयोजन

2
साभार

नई दिल्ली : भारत में यूएस किड्स गोल्फ इंडिया टूर का आयोजन किया जा रहा है और इसमें देश के छह शहरों में आठ टूर्नामेंटों का आयोजन किया जाएगा। यूएस किड्स गोल्फ इंडिया टूर का मकसद भारत में जूनियर गोल्फ खिलाड़ियों की खोज और उनका विकास करना है।

इसके साथ-साथ इस में तीन टूर्नामेंट दिल्ली-एनसीआर में होंगे और टूर्नामेंट कोलकाता के टालीगंज गोल्फ क्लब, बेंगलुरू के इगेल्टन गोल्फ रेजार्ट, हैदराबाद के बोल्डर हिल्स गोल्फ एंड कंट्री क्लब, चंडीगढ़ के चंडीगढ़ गोल्फ क्लब और पुणे के पूना क्लब गोल्फ कोर्स में होंगे।

यूएस किड्स गोल्फ यूथ गोल्फ के क्षेत्र में विश्व का अग्रणी संगठन है। यह युवा खिलाड़ियों को गोल्फ का लुत्फ उठाने में मदद करता है। इस क्रम में यह युवा गोल्फ खिलाड़ियों को अच्छे उपकरण प्रदान करता है और अलग तरह से तैयार टूर्नामेंटों का आयोजन करता है।

इसमें युवा गोल्फ खिलाड़ियों को गोल्फ के बार में नई जानकारियां और कोचिंग मुहैया कराता है। बीते 20 साल से यूएस किड्स गोल्फ जूनियर गोल्फ विकास कार्यक्रम में अग्रणी रहा है और अपनी अलग-अलग इकाइयों के माध्यम से दुनिया भर में 10 लाख से अधिक युवा गोल्फरों तक पहुंच रखता है।

ये टूर्नामेंट दो वर्गो-लड़कों और लड़कियों के वर्ग में आयोजित किए जाएंगे, जिसमें लड़कों के वर्ग में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों की आयु छह से 18 साल तक होगी जबकि लड़कियों के वर्ग में सात से 18 साल तक होगी। टूर की शुरूआत सात दिसम्बर को दिल्ली-एनसीआर के जैक निकलॉस द्वारा डिजाइनड क्लासिक गोल्फ एंड कंट्री क्लब से होगी।

यूएस किड्स गोल्फ इंडिया के अध्यक्ष राजेश श्रीवास्तव ने कहा “ऐसे में जबकि गोल्फ ओलम्पिक और एशियाई खेलों का हिस्सा बन चुका है तथा भारतीय गोल्फ खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सराहनीय प्रदर्शन कर रहे हैं। हम भारत में युवा गोल्फ खिलाड़ियों के विकास के लिए आगे आए हैं क्योंकि इस काम के लिए यह बिल्कुल सही समय है। हम चाहते हैं कि युवा गोल्फ खिलाड़ी चोटिल हुए बगैर और थके बगैर इस खेल का लुफ्त लें।”

यूएस किड्स गोल्फ के अध्यक्ष और संस्थापक डैन वैन हार्न ने कहा “भारत में जूनियर गोल्फ के लिहाज से नए युग की शुरूआत होने जा रही है। मुझे भारत को ध्यान में रखकर यूएस किड्स गोल्फ इंडिया के गठन की घोषणा करते हुए अपार प्रसन्नता हो रही है। इस पहल के तहत हम भारत में न सिर्फ गोल्फ टूर्नामेंटों का आयोजन करेंगे बल्कि बच्चों के अनुकूल कोचिंग की भी सुविधा मुहैया कराएंगे। साथ ही हम यह भी तय करेंगे कि बच्चों को उनके मुताबिक गोल्फ उपकरण मिलें। यूएस किड्स गोल्फ भारत में युवाओं के लिए इस खेल के विकास में अहम योगदान देने के लिए तैयार है और इसके इसका गर्व भी है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here