ईरानी कप : हनुमा का शतक, विदर्भ को 280 रन का लक्ष्य

4
साभार

नागपुर : हनुमा विहारी (नाबाद 180) के लगातार दूसरे शतक की मदद से शेष भारत एकादश ने यहां जारी ईरानी कप के चौथे दिन शुक्रवार को तीन विकेट पर 374 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी और रणजी चैम्पियन विदर्भ के सामने जीत के लिए 280 रनों का लक्ष्य रखा। विदर्भ ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट के नुकसान पर 37 रन बनाए हैं। विदर्भ को अभी मैच जीतने के लिए 243 रन और बनाने हैं जबकि उसके नौ विकेट शेष हैं।

संजय रघुनाथ 17 और अथर्वा टाइडे 16 रन बनाकर नाबाद लौटे। कप्तान फैज फजल खाता खोले बिना अंकित राजपूत की गेंद पर बोल्ड हो गए। संजय ने 37 गेंदों की पारी में तीन चौके और टाइडे ने 56 गेंदों की पारी में दो चौके लगाए हैं।
शेष भारत एकादश ने अपनी पहली पारी में 330 रन का स्कोर बनाया था। विदर्भ ने इसके जवाब में अपनी पहली पारी में 425 रन का स्कोर खड़ा कर 95 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी।

विदर्भ क्रिकेट संघ मैदान पर जारी इस मैच के चौथे दिन दोनों टीमों के खिलाड़ी और अंपायर, जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए बाजू पर काली पट्टी बांधकर मैदान में खेलने उतरे। शेष भारत एकादश ने अपने कल के स्कोर के दो विकेट पर 102 रन से आगे खेलना शुरू किया। हनुमा ने 40 और कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपनी पारी को 25 रन से आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 229 रन की शानदार साझेदारी की।

रहाणे टीम के 275 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। उन्होंने 232 गेंदों का सामना किया और 87 रन बनाए जिसमें छह चौके और एक छक्का शामिल है। रहाणे के आउट होने के बाद हनुमा ने श्रेयस अय्यर (नाबाद 61) के साथ भी चौथे विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी की। हनुमा ने इस दौरान अपना लगतार दूसरा शतक भी पूरा किया। उन्होंने 301 गेंदों पर 180 रन की नाबाद पारी खेली।

हनुमा ने अपनी पारी में 19 चौके और दो छक्के लगाए। उन्होंने पहली पारी में भी 114 रन बनाए थे। अय्यर ने पांच चौके और चार छक्के लगाए। विदर्भ के लिए आदित्य सरवाटे ने दो और अक्षय वखारे ने एक विकेट हासिल किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here