ईरानी कप : कारनेवर का शतक, विदर्भ को 95 रनों की बढ़त

7
साभार

नागपुर : अक्षय कारनेवर (102) के पहले शतक और अक्षय वाडकर (73) के अर्धशतक की मदद से रणजी चैम्पियन विदर्भ ने शेष भारत एकादश के खिलाफ जारी ईरानी कप के तीसरे दिन गुरुवार को अपनी पहली पारी में 425 रन का स्कोर बना लिया। विदर्भ क्रिकेट संघ मैदान पर जारी इस मैच में शेष भारत एकादश ने अपनी पहली पारी में 330 रन बनाए थे और इस तरह विदर्भ को पहली पारी के आधार पर 95 रन की बढ़त हासिल हुई। शेष भारत एकादश ने इसके जवाब में तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 102 रन बना लिए हैं। शेष भारत एकादश को अब तक सात रन की बढ़त मिल चुकी है। स्टंप्स के समय हनुमार विहारी 40 और कप्तान अजिंक्य रहाणे 25 रन बनाकर नाबाद लौटे।

हनुमा ने 85 गेंदों पर अब तक चार चौके और एक छक्का जबकि रहाणे ने 65 गेंदों पर एक चौका लगाया है। मयंक अग्रवाल ने 39 गेंदों पर 27 और अनमोलप्रीत सिंह ने 21 गेंदों पर छह रन बनाए। विदर्भ के लिए आदित्य सरवाटे और अक्षय वखारे को अब तक एक-एक सफलता मिली है। इससे पहले, विदर्भ ने अपने कल के स्कोर छह विकेट पर 245 रन से आगे खेलना शुरू किया।

विदर्भ अभी शेष भारत एकादश के स्कोर से 85 रन पीछे हैं जबकि उसके चार विकेट शेष हैं। स्टंप्स के समय वाडकर ने 50 और कारनेवर ने अपनी पारी को 15 रन से आगे बढ़ाया। विदर्भ का सातवां विकेट 305 के स्कोर पर वाडकर के रूप में गिरा। उन्होंने 139 गेंदों पर 14 चौके लगाए। इस दौरान कारनेवर ने प्रथम श्रेणी में अपना पहला शतक पूरा किया।

शतक बनाने के बाद वह भी टीम के 381 के स्कोर पर आठवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। कारनेवर ने 133 गेंदों की पारी में 13 चौके और दो छक्के लगाए। इसके अलावा अक्षय वखारे ने 20, रजनीश गुरबानी ने नाबाद 28 और यश ठाकुर ने 10 रन बनाए। शेष भारत एकादश की ओर से राहुल चहर ने सर्वाधिक चार विकेट लिए। उनके अलावा अंकित राजपूत, कृष्णप्पा गौतम और धर्मेद्रसिंह जडेजा ने दो-दो विकेट अपने नाम किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here