आईएसएल-5 : प्लेऑफ की उम्मीदें लेकर मुंबई से भिड़ेगी नार्थईस्ट

5
साभार

मुंबई : हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में जब बुधवार को मुंबई सिटी एफसी और नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी की टीमें मुंबई फुटबाल एरेना में आमने-सामने होंगी तो दोनों टीमों की नजरें प्लेऑफ में जाने पर होंगी। एशियन कप-2019 के दौरान हुए ब्रेक में जाने से पहले दोनों टीमें शानदार फॉर्म में थीं, लेकिन इसके बाद वह थोड़ा राह से भटकी हैं। मुंबई को एफसी गोवा और जमेशदपुर एफसी के खिलाफ लगातार दो हार मिली थीं। जॉर्ज कोस्टा की मुंबई अब उस लय में दिख नहीं रही है, जिसमें वो ब्रेक से पहले थी। इस दौरान हालांकि मुम्बई ने तालिका में टॉप पर चल रहे बेंगलुरू एफसी को हराया है।

मुंबई की टीम 27 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है, लेकिन नार्थईस्ट उससे तीन अंक पीछे है और चौथे स्थान पर हैं। मुंबई को इस मैच में कप्तान लुसियन गोइयन की कमी खलेगी। उन्हें पिछले मैच में चौथा पीला कार्ड मिला था। मुंबई को तीन लीग मैच खेलना बाकी है और इन्हीं तीन मैचों पर उसका काफी कुछ दांव पर है। नार्थईस्ट के खिलाफ जीत उसे एक तरह से अंतिम-4 में पहुंचा देगी। नार्थईस्ट के खिलाफ यह मैच मुंबई का अपने घर में आखिरी मैच होगा। कोस्टा इस मैच से अहम तीन अंक लेने के मूड में हैं क्योंकि इसके बाद उन्हें एटीके और एफसी पुणे सिटी से उनके घर में खेलना है।

वहीं, दूसरी तरफ नार्थईस्ट युनाइटेड ने नए कोच एल्को स्काटोरी के मार्गदर्शन में शानदार शुरूआत की थी, लेकिन हालिया दौर में वह राह से भटकी है। उसे बीते सात मैचों में एक जीत मिली है। स्काटोरी की टीम इस समय अंकतालिका में चौथे स्थान पर है लेकिन एटीके और जमशेदपुर की टीमें भी प्लेऑफ की दौड़ में हैं ऐसे में उसके लिए बाकी के बचे तीन मैच बेहद अहम हैं।

लीग में मौजूद शीर्ष-5 टीमों हाइलैंडर्स की टीम गोल के सामने सबसे कमजोर नजर आ रही है। उसने 15 मैचों में सिर्फ 19 गोल किए हैं। टीम काफी हद तक नाइजीरिया के बाथोर्लोमेव ओग्बेचे और उरुग्वे के फेड्रिको गालेगो के ऊपर निर्भर है। इन दोनों ने नार्थईस्ट के लिए 19 में से 15 गोल किए हैं। दिल्ली डायनामोज के खिलाफ हाल ही में नार्थईस्ट ने 1-1 से ड्रॉ खेला है। यह परिणाम हालांकि टीम के कोच नहीं चाहते थे। साथ ही मिसलेव कोर्मोस्की की चोट से भी स्कोटेरी आहत हैं। आज का मैच दोनों टीमों के लिए बड़ा मैच है। जीत इन दोनों टीमों को अंतिम-4 की रेस के करीब ले जाएगी तो वहीं हार उनका काफी नुकसान कर देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here