आईएसएल-5 : पुणे से आज भिड़ेगी जमशेदपुर

5
साभार

जमशेदपुर : हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के एक अहम मुकाबले में जमशेदपुर एफसी आज यहां प्लेआफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी एफसी पुणे सिटी से भिड़ेगी। टूर्नामेंट में प्लेआफ की तीन सीटों के लिए पांच टीमों के बीच संघर्ष चल रहा है। जमशेदपुर के खाते में तीन मैच बचे हुए हैं और वह अपने बाकी के सभी मैच जीतकर हर हाल में अगले दौर का टिकट हासिल करना चाहेगा।

सीजर फेरांडो की टीम अभी टाप-4 में नहीं है और पुणे के खिलाफ अगर उसे जीत से कम कुछ भी मिला तो पहली बार प्लेआफ में जाने की उसकी उम्मीदों पर पानी फिर जाएगा। जमशेदपुर को अपने अंतिम मैच में मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ जीत हासिल करने और अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए 80वें मिनट तक इंतजार करना पड़ा था, जब मेमो ने विजयी गोल किया था।

जमशेदपुर के लिए अच्छी खबर यह है कि उसके स्पेनिश मिडफील्डर कार्लोस काल्वो तीन मैचों का निलंबन झेलने के बाद वापसी कर रहे हैं। विंगर माइकल सूसाइराज की फिटनेस भी सही दिशा में जाती दिख रही है और उनके मैचडे स्क्वाड में जगह बनाने की पूरी उम्मीद है।

इस सीजन में कुल 23 गोल करने वाली जमशेदपुर की टीम अपने घर में बीते सात मैचों से अजेय है और अब उम्मीद है कि उसके खिलाड़ी इस रिकार्ड के टूटे बिना अपनी टीम को अगले दौर के करीब पहुंचाने में सफल होंगे। दूसरी ओर, पुणे की टीम बढ़े हुए मनोबल के साथ जमशेदपुर पहुंची है। उसे बीते चार मैचों में से तीन में जीत मिली है और एक मैच ड्रा रहा है। इस लिहाज से पुणे की टीम काफी सकारात्मक सोच के साथ मेजबान टीम पर धावा बोलेगी।

हल सिटी के पूर्व कोच फिल ब्राउन को अपना मुख्य कोच नियुक्त करने के बाद पुणे की टीम ने काफी सुधार देखा है। उसने नए कोच की देखरेख में चेन्नइयन एफसी और एटीके को हराया है। अब ब्राउन ने अपनी टीम को जमशेदपुर के खिलाफ जीत के लिए प्रेरित किया है और इस दिशा में उसका डिफेंस काफी अहम होगा। पुणे की टीम के पास खोने के लिए कुछ नहीं है। एसे में उस पर दबाव नही होगा और एसी स्थिति में वह खुलकर खेलेगी और जमशेदपुर को हराकर तीन अंक हासिल करने की कोशिश करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here