आईएसएल-5 : आखिरी घरेलू मैच में बेंगलुरु से भिड़ेगी दिल्ली

4
साभार

नई दिल्ली : दिल्ली डायनामोज की टीम आज हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के अपने आखिरी घरेलू मुकाबले में यहां बेंगलुरु एफसी से भिड़ेगी। शनिवार रात को एफसी पुणे को जमशेदपुर एफसी पर 4-1 से मिली जीत के बाद बेंगलुरु की टीम लगातार दूसरे साल प्लेऑफ में पहुंच गई है। बेंगलुरु अब अपने आगे के मैचों में खुलकर खेलेगी। हालांकि बेंगलुरु को फिर भी दिल्ली के खिलाफ सावधान रहना होगा क्योंकि मेजबान टीम अभी अच्छी लय में है और ऐसे में उसे घरेलू दर्शकों के सामने मात देना मुश्किल है। सबसे अहम बात यह है कि विंटर ब्रेक के बाद बेंगलुरु को चार मैचों में सिर्फ एक जीत मिली है जबकि दो मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

अपने पिछले मैच में ही बेंगलुरु को चेन्नइयन एफसी के हाथों 1-2 से हार मिली थी। इस हार के बावजूद, बेंगलुरु की टीम अंक तालिका में टॉप पर बरकरार है। कोच कार्लोस कुआडार्ट बीते कुछ मैचों से अपने बेंच स्ट्रेंथ को आजमा रहे हैं। दिमास डेल्गाडो, उदांता सिंह, अल्बर्ट सेरान को चेन्नई के खिलाफ आराम दिया गया था।

दिल्ली की टीम अभी तालिका में नौवें स्थान पर है लेकिन इससे यह साबित नहीं होता कि बेंगलुरु की टीम आसानी से उसे हरा देगी। दिल्ली की टीम बिना किसी दबाव के खेल रही है। अंतिम बार दोनों टीमों के बीच जब भिड़ंत हुई थी तब जोसेफ गोम्बोउ की टीम कोई अंक हासिल नहीं कर सकी थी क्योंकि उदांता ने अंतिम समय में शानदार विजयी गोल किया था।

दिल्ली की टीम बीते चार मैचों से अजेय है। उसे इस दौरान दो मैचो में जीत और दो में ड्रॉ हासिल हुआ है। उसका डिफेंस सुधरा है और इस दौरान टीम ने एफसी गोवा के खिलाफ क्लीन शीट बरकरार रखने के अलावा सिर्फ दो गोल खाए हैं।
दिल्ली की टीम के लिए अच्छी खबर यह है कि लालियानजुआला चांग्ते बेंगलुरु के खिलाफ खेलेंगे। वह अभी-अभी नार्वे के क्लब वाइकिंग एफके लिए कुछ मैच खेलकर लौटे हैं। ऐसे में दिल्ली की टीम अपने घरेलू सीजन को सकारात्मक समापन का प्रयास करती दिखेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here