आईएसएल-5 : आज गोवा से भिड़ेगी बेंगलुरू

4
साभार

बेंगलुरू : हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन की तालिका में दूसरे पायदान पर काबिज बेंगलुरू एफसी आज यहां कांतिरावा स्टेडियम में एफसी गोवा से भिड़ेगी। गोवा गोल अंतर के आधार पर तालिका में शीर्ष पर कायम है और अगर मेजबान टीम यह मुकाबला जीतने में कामयाब हो पाती है तो वह शीर्ष पर पहुंच जाएगी। हालांकि, गौर्स नाम से मशहूर गोवा आत्मविश्वास से लबरेज है। वह छह मैचों से अजेय है और आलम यह है कि इसने बीते पांच मैचों से एक भी गोल नहीं खाया है।

लीग की शुरुआत में गोवा के लिए डिफेंस चिंता का सबब था, लेकिन अब सर्गियो लोबेरा की टीम ने उन कमियों को सुधार लिया है।इस सीजन में गोवा का अटैकिंग रिकार्ड सबसे बेहतर रहा है। उसने 35 गोल किए हैं और डिफेंस में भी उसने काफी अच्छा किया है। उसने 17 गोल खाए हैं।

गोवा एक टीम के रूप में आक्रमण करती है। बेंगलुरू की टीम अच्छे फार्म में नहीं है और इसी कारण गोवा की टीम जीत हासिल कर तीन अंक लेकर टॉप पर बने रहने के बारे में सोच सकती है। बीते पांच मैचों में बेंगलुरू को सिर्फ एक जीत मिली है। बेंगलुरू ने लीग के शुरुआती मैचों में अच्छे प्रदर्शन के दम पर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। अब यह टीम टॉप से हट चुकी है।

कोच कार्लोस कुआडार्ट ने प्लेऑफ से पहले अपने प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया है और यही कारण है कि विंटर ब्रेक के बाद टीम लय हासिल नहीं कर पा रही है। अब जबकि उसका सामना गोवा से होना है, कुआडार्ट चाहेंगे कि उनकी टीम जीत की पटरी पर लौट आए क्योंकि प्लेऑफ काफी करीब हैं। बेंगलुरू यह भी चाहेगा कि मीकू फिर से स्कोर करना शुरू करें क्योंकि चोट के बाद से वह स्कोर नहीं कर सके हैं।

कप्तान सुनील छेत्री दिल्ली डायनामोज के साथ हुए मैच में बेंच पर थे। वह दूसरे हाफ में मैदान पर उतरे और गोल किया। गोवा के खिलाफ उनके शुरू से खेलने की उम्मीद है। बेंगलुरू की टीम वह मैच 2-3 से हार गई थी। डिफेंडर अल्बर्ट सेरान निलंबित हैं और ऐसे में बेंगुलुरू को अपने डिफेंस की रक्षा के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। गोवा और बेंगलुरू का मैच काफी रोचक होगा। टॉप स्पॉट के अलावा दोनों टीमों यह मैच जीतकर प्लेऑफ से पहले मनोवैज्ञानिक बढ़त भी हासिल करना चाहेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here