आईएसएल-5 : घरेलू मैदान पर दिल्ली से भिड़ेगी पुणे

4
साभार

पुणे : प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी एफसी पुणे सिटी आज हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के एक मुकाबले में यहां अपने घरेलू मैदान श्री शिव छत्रपति स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में दिल्ली डायनामोज से भिड़ेगी। दिल्ली की टीम भी पहले ही टूर्नामेंट के प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है। पुणे की टीम शुरुआती दौर में खराब खेलने के बाद अब काफी बेहतरीन लय में है और छह मैचों से अजेय है। अब उसके सामने लीग में पांचवें स्थान पर फिनिश करने का है और इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए दिल्ली को हराकर वह पूरे तीन अंक हासिल करना चाहेगी।

हल सिटी के पूर्व कोच फिल ब्राउन ने इस टीम के साथ रहते हुए दो जीत और दो ड्रॉ का स्वाद चखा है। उनका काउंटर अटैक का स्टाइल काफी अच्छा चल रहा है और इससे टीम को अपक्षित परिणाम मिल रहा है। मार्सेलिन्हो. रोबिन सिंह, इयान ह्यूम और मार्को स्टैनकोविक जैसे खिलाड़ी पुणे की रीढ़ रहे हैं और इनकी बदौलत ब्राउन दिल्ली को काफी परेशानी में डाल सकते हैं। पुणे के लिए हालांकि चिंता का सबब यह है कि उसे अपने अटैकिंग मिडफील्ड आदिल खान के बगैर खेलना होगा, जो इस मैच के लिए निलंबित हैं।

दिल्ली की टीम ने अपने पिछले मैच में बेंगलुरू एफसी को 3-2 से हराया था और वह भी पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए जीत हासिल की थी। नए खिलाड़ी उलिसि डेविला ने टीम के लिए गोल किया था जबकि युवा फारवर्ड डेनिएल लालहिम्पुइया ने भी दो गोल करते हुए अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। जोसफ गोम्बोउ की टीम टॉप-6 में जगह बनाना चाहेगी लेकिन इसके लिए उसे पुणे को हराना होगा। यह टीम सुपर कप से पहले अपने लिए तालिका में सम्मानजनक स्थान हासिल करने के लिए अपना पूरा दमखम झोंकना चाहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here