आईएसएल-5 : आज जमशेदपुर के सामने गोवा की चुनौती

6
फाइल फोटो साभार

जमशेदपुर : जमशेदपुर एफसी के सामने आज हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के एक अहम मुकाबले में यहां जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स मैदान पर एफसी गोवा जैसी मजबूत टीम होगी। गोवा इस मैच में अपने स्टार स्ट्राइकर फेरान कोरोमिनास के बगैर मैदान पर उतरेगी। ऐसे में मेजबान टीम का लक्ष्य अब तक इस सीजन में छह गोल कर चुके कोरो की गैरमौजूदगी का फायदा उठाकर पूरे तीन अंक हासिल करने का होगा। मेहमन कोच सर्गियो लोबेरा चाहेंगे कि उनकी टीम कोरो की गैरहाजिरी में सम्मिलित प्रयास करते हुए जीत का क्रम जारी रखे।

बीते सीजन के गोल्डन बूट विजेता कोरो छह गोलों और चार एसिस्ट के साथ इस साल भी गोल्डन बूट की दौड़ में शामिल हो चुके हैं। कोरो गुरुवार को जमशेदपुर के खिलाफ नहीं खेल सकेंगे क्योंकि एफसी पुणे सिटी के खिलाफ हुए अंतिम मुकाबले के अंतिम पलों में कोरो को लाल कार्ड दिखाया गया था। कोरो ने बीते सीजन में गोवा के लिए डेब्यू किया था और यह पहला मौका होगा, जब वह गोवा के लिए कोई आईएसएल मैच नहीं खेल रहे होंगे।

जमशेदपुर एफसी के कोच सेसर फेरांडो भी मानते हैं कि कोरो के बगैर भी गोवा की टीम काफी मजबूत है। फेरांडो की टीम ने पांचवें सीजन का अपना अभियान मुम्बई सिटी एफसी के खिलाफ जीत से शुरु किया था, लेकिन इसके बाद से यह टीम बेंगलुरू एफसी, एटीके, नार्थईस्ट युनाइटेड और केरला के खिलाफ ड्रॉ खेल चुकी है।

केरल के खिलाफ इस टीम ने शानदार खेल दिखाया था और जीत के करीब पहुंच गई थी लेकिन अंतिम समय में डेविड जेम्स के खिलाड़ियों ने गोल करते हुए मुकाबला बराबर करा लिया। फेरांडो को इस बात की खुशी है कि केरला के खिलाफ उनके स्टार खिलाड़ी टिम काहिल ने अपनी चमक दिखाते हुए गोल किया। फेरांडों की टीम इस सीजन में एक भी मैच नहीं हारने वाली टीमों में से एक है और अब उसका सामना एक ऐसी टीम से होने जा रहा है, जो बेहद जबरदस्त फार्म में है।

जमशेदपुर से उलट गोवा ने अपने अभियान की शुरुआत नार्थईस्ट के खिलाफ ड्रॉ से की थी लेकिन इसके बाद वह लगातार तीन मैचों में जीत हासिल कर चुकी है। लोबेरा के खिलाड़ी चार मैचों में अब तक 14 गोल कर चुके हैं और गोल करने का कोई भी मौका हाथ से जाने नहीं दे रहे हैं। आईएसएल के बीते सीजन में पहली बार खेलने वाली जमशेदपुर की टीम सीजन-4 में गोवा के खिलाफ होने मैच हार गई थी, लेकिन अब देखने वाली बात यह है कि क्या कोरो जैसे स्टार फारवर्ड के बगैर गोवा की टीम अपना वर्चस्व कायम रख पाएगी?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here