आईएसएल-5 : आज केरला का सामना करेगा पुणे

9
फाइल फोटो साभार

पुणे : एफसी पुणे सिटी की टीम आज इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में यहां शिव छत्रपति शिवाजी स्पोटर्स कॉंपलेक्स स्टेडियम में केरला ब्लास्टर्स का सामना करेगी। इस सीजन पुणे को एक भी जीत नसीब नहीं हुई है। पुणे की शुरूआत अच्छी रही थी। उसने दिल्ली डायनामोज के साथ उसके घर में ड्रा के साथ नए सीजन का आगाज किया था, लेकिन इसके बाद से यह टीम लगातार तीन मैच हार चुकी है। कोच मिग्वेल एंजेल पुर्तगाल की खराब प्रदर्शन के कारण छुट्टी हो चुकी है और अब इस टीम की कमान अंतरिम कोच प्रद्युमन रेड्डी के हाथों में है।

रेड्डी की देखरेख में भी इस टीम ने एक मैच खेला, लेकिन उसे शानदार फार्म में चल रही एफसी गोवा के हाथों 2-4 से हार मिली। इससे भी बुरा यह हुआ कि उसके स्टार खिलाड़ी डिएगो कार्लोस ओलीविएरा को अंतिम समय में लाल कार्ड दिखाया गया और अब वह केरला के खिलाफ अपनी टीम को सेवाएं नहीं दे पाएंगे। केरला टीम का भी हाल बहुत अच्छा नहीं है। इस टीम को चार में से तीन ड्रा खेलना पड़ा है और एक में जीत मिली है। यह टीम अब तक हारी नहीं है, लेकिन लगातार ड्रा से इसके भी अगले दौर में पहुंचने की सम्भावना को खतरा हो सकता है।

केरला के कोच डेविड जेम्स का काम यह सुनिश्चित करना होगा कि उनकी टीम पूरे तीन अंकों के साथ मैच का समापन करे। एटीके को सीजन-5 के उद्घाटन मुकाबले में हराने के बाद इस टीम को बीते तीन मैचों से ड्रा खेलना पड़ रहा है। पुणे के लिए मार्सेलिन्हो और एमिलियानो एल्फारो ट्रम्प कार्ड रहे हैं, लेकिन अब तक ये दोनों पोस्ट के पास संघर्ष करते नजर आए हैं। गोवा के खिलाफ दोनों ने इस सीजन का पहला गोल किया, जिसे पुणे की टीम के लिए सौभाग्य की निशानी के तौर पर देखा जा सकता है।

दूसरी ओर, केरला के विदेशी स्ट्राइकरों स्लाविसा स्टोजानोविक और मातेज पोपलातनिक ने लगातार गोल करते हुए सबको प्रभावित किया है और भारतीय स्टार सीके विनीत ने अब तक दो गोल करते हुए फार्म में बने रहने के संकेत दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here