चैम्पियंस लीग : सोलशाएर के मार्गदर्शन में मैनचेस्टर युनाइटेड की पहली हार

5

मैनचेस्टर : फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने यूरोपीय चैम्पियंस लीग के राउंड ऑफ-16 के पहले लेग के मुकाबले में मैनचेस्टर युनाइटेड को 2-0 से मात दी। अंतरिम कोच ओले गुनार सोलशाएर के मार्गदर्शन में इंग्लिश क्लब की यह पहली हार है। इससे पहले, युनाइटेड ने 11 में से 10 मुकाबले जीते थे जबकि एक मैच ड्रॉ रहा था।ओल्ड ट्रैफर्ड पर मंगलवार रात खेले गए इस मैच में पीएसजी युनाइटेड पर हावी नजर आई। मेजबान टीम ने मुकाबले में अधिक गलतियां नहीं की, लेकिन पीएसजी ने लगातार अटैक करते हुए गोल करने में कामयाबी पाई।

पहला हाफ हालांकि, गोल रहित समाप्त हुआ। मेहमान टीम के स्टार खिलाड़ी नेमार और एडिंसन कवानी इस मुकाबले में नहीं खेल रहे थे लेकिन कीलियन एम्बाप्पे और एंजल डी मारिया ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए उनकी कमी महसूस नहीं होने दी। पीएसजी की टीम ने पहले हाफ में कई अटैक किए लेकिन बढ़त बनाने में कामयाब नहीं हो पाई।

दूसरा हाफ उसके लिए दमदार रहा। 53वें मिनट में पीएसजी को कॉर्नर मिला और डिफेंडर प्रेसनेल किंपेम्बे ने 18 गज के बॉक्स के अंदर से गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी। इसके सात मिनट बाद, एम्बाप्पे ने गोल करते हुए पीएसजी की बढ़त को दोगुना कर दिया। युनाइटेड ने गोल करने के प्रयास जारी रखे लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिली। पहले हाफ में चोटिल जेसे लिंगार्ड के स्थान पर आए एलेक्सिस सांचेज एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। मैच के 89वें मिनट में मिडफील्डर पॉल पोग्बा को दूसरा पीला कार्ड मिला और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा।
दूसरे लेग का मुकबला पीएसजी के घरेलू मैदान पर सात मार्च को खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here