यूरोपा लीग : बोरिसोव के खिलाफ उलटफेर का शिकार हुई आर्सेनल

6

बैरीसाव : आर्सेनल को यूरोपा लीग राउंड ऑफ-32 के पहले लेग के मुकाबले में गुरुवार रात यहां बेलारूस के क्लब बेट बोरिसोव के खिलाफ 1-0 से हार का सामना करना पड़ा। बोरिसोव के घरेलू मैदान पर खेले गए इस मुकाबले के 85वें मिनट में इंग्लिश क्लब के स्ट्राइकर एलेक्जेंडर लाकाजेट को रेड कार्ड भी दिया गया। बीबीसी के अनुसार, मेजबान टीम के लिए मुकाबले का एकमात्र गोल स्तानिस्लाव ड्रगन ने हेडर के जरिए किया।

आर्सेनल ने मैच में 77 प्रतिशत बॉल पोजेशन रखा लेकिन मेजबान टीम के डिफेंस को भेदने में कामयाब नहीं हो पाए। पहले हाफ में बोरिसोव ने बेहतरीन डिफेंस किया और समय-समय पर काउंटर अटैक भी किए जिसका लाभ उसे 45वें मिनट में मिला। मेजबान टीम को फ्री-किक मिली जिसे इगोर स्तासेविक ने लिया। उनके पास पर ड्रगन ने हेडर के जरिए गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी।

दूसरे हाफ में आर्सेनल ने आक्रामक रुख अपनाया। मेहमान टीम के ज्यादातर खिलाड़ी बोरिसोव के हाफ में नजर आए। हालांकि, इससे मेजबान टीम को भी गोल करने के मौके मिले। अंतिम 10 मिनटों में आर्सेनल ने गोल करने के प्रयास तेज कर दिए लेकिन लाकाजेट के रेड कार्ड ने उसकी वापसी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। दूसरे लेग का मुकाबला आर्सेनल के घरेलू मैदान पर 21 फरवरी को खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here