चैम्पियंस लीग : बार्सिलोना ने ल्योन के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेला

6
साभार

ल्योन (फ्रांस) : स्पेनिश दिग्गज एफसी बर्सिलोना ने मंगलवार देर रात यहां यूरोपीय चैम्पियंस लीग राउंड ऑफ-16 के पहले लेग के मैच में ओलिम्पिक ल्योन के खिलाफ गोल रहित ड्रॉ खेला। बार्सिलोना की टीम ने फ्रेंच क्लब के खिलाफ हुए मुकाबले में कुल 25 शॉट लिए लेकिन गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई। वह इस टूर्नामेंट के नॉकआउट स्तर में घर से बाहर पिछले छह मुकाबलों में जीत दर्ज नहीं कर पाई है। मैच की शुरुआत से ही मेहमान टीम ने गेंद पर नियंत्रण रखने में विश्वास दिखाया और कुल 63 प्रतिशत बाल पोजेशन रखा।

पहले हाफ में बार्सिलोना को ल्योन ने कड़ी टक्कर दी। मेजबान टीम सितारों से सजी बार्सिलोना से डरी नहीं और आक्रामक रुख अपनाते हुए समय-समय पर काउंटर अटैक किया। मार्टिन टैरियर को गोल करने का शानदार मौका मिला लेकिन गोलकीपर मार्क-आंद्रे टेर स्टेगन ने दमदार बचाव करते हुए मेजबान टीम को बढ़त नहीं लेने दी।

ल्योन की टीम हाफ में जूझती नजर आई। उसने अपने 18 गज के बॉक्स में तो बेहतरीन खेल दिखाया लेकिन अटैक में कुछ खास नहीं कर पाई। मेजबान टीम के गोलकीपर एंथोनी लोपेज का प्रदर्शन दमदार रहा। उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए लियोनल मेसी, लुइस सुआरेज और फिलिपे कोटिन्हो को गोल नहीं करने दिया। सुआरेज का प्रदर्शन मैच में खराब रहा और पूरे मैच में जूझते नजर आए। दूसरे लेग का मुकाबला बार्सिलोना के घरेलू मैदान कैम्प नोउ पर 13 मार्च को खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here