स्पेनिश लीग : जिदान की जीत के साथ वापसी, रियल ने सेल्टा को हराया

6

मेड्रिड : जिनेदिन जिदान के मुख्य कोच के रूप में वापसी के बाद रियल मेड्रिड ने शनिवार को यहां स्पेनिश लीग के 28वें दौर के मैच में सेल्टा विगो को 2-0 से मात दी। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, 2016 से 2018 तक मेड्रिड के मुख्य कोच रहने वाले जिदान को इस सीजन क्लब के खराब प्रदर्शन के बाद सैंटियागो सोलारी की जगह दोबारा टीम का कोच बनाया गया। जिदान ने 2018-19 सीजन के शुरुआत में कोच का पद छोड़ा था। उनके मार्गदर्शन में रियल ने लगातार तीन यूरोपीय चैम्पियंस लीग और एक स्पेनिश लीग का खिताब जीता था।

सेल्टा के खिलाफ रियल की टीम में गैरेथ बेल, इस्को, मार्सेलो और केलोर नावास को मौका मिला। इन सभी खिलाड़ियों ने कोच के फैसले को सही साबित करते हुए मैच में दमदार प्रदर्शन किया। पहले हाफ में हालांकि, मेजबान टीम गोल करने में सफल नहीं हो पाई। रियल ने कई अटैक किए, लेकिन उसे गेंद को विपक्षी टीम के गोल में डालने में सफलता नहीं मिली।

दूसरा हाफ पूरी तरह से रियल के नाम रहा। मैच के 56वें मिनट में मेजबान टीम ने गेंद को गोल में डाला, लेकिन वीएआर ने उसे ऑफ साइड करार दिया। रियल को बढ़त इस्को ने दिलाई। उन्होंने 62वें मिनट में छह गज के बॉक्स के अंदर से करीम बेंजेमा के पास पर गाले दागा। मैच के 77वें मिनट में मेजबान टीम की बढ़त दोगुनी हो गई। मार्सेलो ने बाएं फ्लेंक से बॉक्स में पास दिया और बेल ने गेंद को गोल में डोलने में कोई गलती नहीं की। इस जीत के बाद तालिका में तीसरे पायदान पर काबिज मेड्रिड के कुल 54 अंक हैं जबकि सेल्टा 25 अंकों के साथ 18वें स्थान पर बनी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here