प्रीमियर लीग : चेल्सी को हराकर शीर्ष पर पहुंची लिवरपूल

3

लिवरपूल : लिवरपूल ने रविवार रात यहां इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के 34वें दौर के मैच में चिर-प्रतिद्वंद्वी चेल्सी को 2-0 से मात देकर तालिका में शीर्ष स्थान पर कब्जा कर लिया है। इस जीत के बाद पहले पायदान पर काबिज लिवरपूल के कुल 85 अंक हो गए हैं जबकि दूसरे स्थान पर मौजूद मौजूदा चैम्पियन मैनचेस्टर सिटी के 83 अंक हैं। हालांकि, सिटी ने एक मैच कम खेला है। दूसरी ओर, चेल्सी की टीम 66 अंकों के साथ चौथे पायदान पर बनी हुई है।

बीबीसी के अनुसार, लिवरपूल के लिए इस अहम मुकाबले में सादियो माने और मोहम्मद सलाह ने गोल किए। लिवरपूल की टीम 29 साल में पहला ईपीएल खिताब जीतने के करीब है और उसे इस सीजन चार मुकाबले ओर खेलने हैं। पांच साल पहले लिवरपूल को चेल्सी ने हराकर उसके खिताब जीतने के सपने को तोड़ दिया था, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ।

मैच के पहले हाफ में दोनों टीमों की बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। मेजबान टीम ने अधिक समय तक गेंद को नियंत्रण में रखा और कई बार गोल करने के करीब भी पहुंची। चेल्सी को भी बढ़त बनाने के एक-दो मौके मिले। दूसरा हाफ लिवरपूल के लिए दमदार रहा। मैच के 51वें मिनट में मेजबान टीम ने चेल्सी के 18 गज के बॉक्स में दमदार मूव बनाया और फारवर्ड सादियो माने ने दाईं छोर से मिले क्रॉस पर गोल करते हुए लिवरपूल को बढ़त दिला दी।

इसके दो मिनट बाद, मिस्र के मोहम्मद सलाह ने 25 गज की दूरी से झन्नाटेदार गोल दागते हुए अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। चेल्सी के स्टार फारवर्ड ईडन हैजार्ड को बॉक्स के अंदर से बराबरी का गोल करने के दो मौके मिले, लेकिन वे गेंद को गोल में नहीं डाल पाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here