हेमिल्टन ने हासिल किया 5वां एफ-1 खिताब

18
साभार

मेक्सिको सिटी : मर्सिडीज के रेसर लेविस हेमिल्टन ने मेक्सिको ग्रांप्री रेस में दूसरा स्थान हासिल करने के साथ अपने करियर के पांचवें फॉर्मूला-1 खिताब पर कब्जा जमा लिया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, फॉर्मूला-1 के इतिहास में हेमिल्टन एफ-1 खिताब को पांच बार अपने नाम करने वाले तीसरे रेसर बन गए हैं।

हेमिल्टन से पहले अर्जेटीना के दिग्गज जुआन मैनुएल फांगियो के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। हालांकि, वह जर्मनी के रेसर माइकल शूमाकर के रिकॉर्ड की बराबरी करने से दो खिताब पीछे हैं। शूमाकर ने सात बार एफ-1 का खिताब को अपने नाम किया है।

मेक्सिको ग्रांप्री रेस में सबसे कम उम्र में फॉर्मूला-रेसर बनने वाले रेडबुल टीम के रेसर ने जीत हासिल की। उन्होंने हेमिल्टन के पछाड़कर पहला स्थान हासिल किया। हेमिल्टन को पांचवां एफ-1 खिताब जीतने के लिए मेक्सिको ग्रांप्री में सातवां स्थान हासिल करने की दरकार थी, लेकिन उन्होंने अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर इस रेस में दूसरा स्थान हासिल किया।

अपनी खिताबी जीत के बाद हेमिल्टन ने कहा, “यह बहुत ही अजीब एहसास है। यह जीत मुझे काफी कड़ी मेहनत और कई रेसों से गुजरने के बाद मिली है। मैं उस कड़ी मेहनत का आभारी हूं और उन सभी लोगों का भी जो इस सफर में मेरे साथ रहे हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here