मनिका बत्रा, ऋषभ पंत लोकसभा चुनाव को लेकर जागरूकता फैलाएंगे

4

नई दिल्ली : टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और क्रिकेटर ऋषभ पंत राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मतदाताओं को लोकसभा चुनाव से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी रणबीर सिंह ने सोमवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दोनों खिलाड़ी रेडियो और वीडियो संदेश के जरिए लोकसभा चुनाव के बार में जागरूकता फैलाएंगे।

सिंह ने कहा, “खिलाड़ियों की सेवा मतदाताओं के बीच जागरूकता फैलाने के लिए ली गई है। हमारा प्रयास कुल मतदान के प्रतिशत को बढ़ाने का है जो पिछली बार 65.02 प्रतिशत था।” उन्होंने कहा कि इस बार शहर में मतदाताओं की कुल संख्या 1.39 करोड़ है जिसमें 62,35,814 महिलाएं, 76,61,68 पुरुष और 647 ट्रांसजेंडर शामिल हैं।

सिंह ने पीडब्ल्यूडी ऐप और सी-विजिल ऐप जैसे मोबाइल एप्लिकेशन के बारे में संवाददाताओं को बताया जिसे लोग पीडब्ल्यूडी (दिव्यांग व्यक्ति) वोटर कार्ड के लिए आवेदन करने के उद्देश्य से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके जरिए वे आचार संहिता के उल्लंघन समेत अन्य चीजों के बारे में भी रिपोर्ट कर सकते हैं। दिल्ली में सात सीटों के लिए 12 मई को मतदान होंगे। मतगणना और परिणाम की घोषणा 23 मई को की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here