मोहाली स्टेडियम से हटाई गईं इमरान सहित दर्जनों पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरें

5

चंडीगढ़ : पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) ने पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के विरोध में मोहाली स्थित आईएस बिंद्रा स्टेडियम के अंदर लगी पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ियों की एक दर्जन से अधिक तस्वीरों को हटा दिया। गुरुवार को हुए इस आतंकवादी हमले में कम से कम 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। पीसीए के कोषाध्यक्ष अजय त्यागी ने आईएएनएस को बताया कि पीसीए ने पुलवामा हमले के शहीदों के साथ एकजुटता दिखाने और पाकिस्तान के खिलाफ अपना गुस्सा दिखाने के लिए आईएस बिंद्रा स्टेडियम के अंदर लगी पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीरों का हटाया है।

उन्होंने बताया कि स्टेडियम के अंदर करीब 14-15 तस्वीरों को हटाया गया है। इनमें पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान, वसीम अकरम, जावेद मियांदाद औ शाहिद अफरीदी प्रमुख हैं। त्यागी ने कहा कुछ क्लब हाउस तो कुछ तस्वीरें स्टेडियम के अंदर कॉरिडोर में और कुछ गैलरी में लगी हुई थीं।

कोषाध्यक्ष ने साथ ही कहा कि स्टेडियम के अंदर से 2011 में भारत-पाकिस्तान के बीच विश्व कप में खेले गए सेमीफाइनल मैच से जुड़ी सभी तस्वीरों को भी हटा दिया गया है। इस मैच को भारत के तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह और पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी भी देखने आए थे।

भारत ने इस मैच में पाकिस्तान को हराकर फाइनल में कदम रखा था और बाद में श्रीलंका को हराकर दूसरी बार यह खिताब जीता था। इससे पहले, शनिवार को मुंबई स्थित क्रिकेट क्लब आफ इंडिया (सीसीआई) ने भी पुलवामा आतंकी हमले का विरोध जताते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पोस्टर ढक दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here