मुंबई के चयनकर्ताओं का सामूहिक इस्तीफा

19
साभार

मुंबई : मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के चेयरमैन अजीत अगरकर के नेतृत्व में पूरी चयन समिति ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। घरेलू सीजन 2018-19 के समाप्त होने के एक दिन बाद ही निलेश कुलकर्णी, सुनील मोरे और रवि थक्कर सहित पूरी चयन समिति ने अपने पद से इस्तीफा दिया। मुंबई के चयनकर्ताओं का सामूहिक इस्तीफा उस घटनाक्रम के एक दिन बाद आया है जिसमें कहा जा रहा था कि एमसीए की तदर्थ समिति की बैठक पूरी चयन समिति को बर्खास्त करने का प्रस्ताव पास करने के लिए होनी है।

माना जा रहा है कि चयनकर्ताओं ने अपने इस्तीफे तदर्थ समिति और एमसीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सी.एस. नाइक को भेज दिए हैं। पिछले महीने एमसीए की विशेष आम बैठक (एसजीएम) के दौरान कई सदस्यों ने चयनकर्ताओं को उनके पदों से हटाने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया था।

एमसीए की क्रिकेट सुधार समिति (सीआईसी) ने यह कहते हुए इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया था कि चयन पैनल की प्रतिबद्धता पर सवाल नहीं उठाया जा सकता। इसके बाद तदर्थ समिति ने इस मामले पर कानूनी राय मांगी थी। मुंबई की टीम 2018-19 के घरेलू सत्र में पिछले दो वर्षो में विजय हजारे ट्रॉफी के रूप में एकमात्र खिताब जीत पाई है। इसके अलावा टीम का प्रदर्शन खराब रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here