एटीपी रैंकिंग : नडाल शीर्ष पर, एंडरसन दो स्थान उछले

12
Spain's Rafael Nadal celebrates after winning the Barcelona Open tennis tournament in Barcelona, Spain, Sunday, April 24, 2016. Spain's Rafael Nadal defeated Japan’s Kei Nishikori 6-4 and 7-5, in the final. (AP Photo/Manu Fernandez)

मेड्रिड : स्पेन के राफेल नडाल ने सोमवार को टेनिस पेशेवर संघ (एटीपी) द्वारा जारी की गई ताजा रैंकिंग में अपना पहला स्थान कायम रखा है। वहीं दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन दो स्थान की छलांग के साथ छठे स्थान पर आ गए हैं। सर्बिया को नोवाक जोकोविक दूसरे और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर तीसरे स्थान पर कायम हैं। अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो चौथे और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव पांचवें स्थान पर कायम हैं।

एंडरसन के आगे आने से क्रोएशिया के मारिन सिलिक और आस्ट्रिया को डोमिनिक थीम को एक-एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है। सिलिक सातवें और थीम आठवें स्थान पर आ गए हैं। नौवें स्थान पर अमेरिका के जॉन इश्नेर और बुल्गारिया की ग्रीगोर दिमित्रिव 10वें स्थान पर ही हैं।

वहीं रूस के मिखाइल कुकुशकिन को 17 स्थान का फायदा हुआ है और वह अब 54वें स्थान पर आ गए हैं। वह विएना ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे थे लेकिन जापान के केई निशिकोरी से मात खा गए थे। इटली के फाबियो फोगनिनि ने ग्रेट ब्रिटेन के काइल एडमंड को एक स्थान का नुकसान देकर 15वें स्थान पर पहुंचा दिया है। रूस के डेनिल मेडवेडेव तीन स्थान आगे बढ़ते हुए 17वें और कारेन खाचनोव एक स्थान की छलांग के साथ 18वें स्थान पर आ गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here