नेशनल रोइंग चैंपियनशिपः एक दशक बाद यूपी को महिला वर्ग में पदक, किरन देवी ने 2000 मीटर सिंगल स्कल में जीता कांस्य पदक

21

लखनऊ : यूपी की किरन देवी ने रोइंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वाधान में सर्विसेस स्पोटर्स कंट्रोल बोर्ड द्धारा आर्मी रोइंग नोड पुणे में (महाराष्ट्र) में हुई 37वीं राष्ट्रीय रोइंग चैंपियनशिप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक जीता। झांसी के ग्राम मडोरा खुर्द की निवासी किरन देवी ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 2000 मीटर सिंगल स्कल में नौ मिनट उन्नीस सेकंड का समय निकालकर कांस्य पदक अपने नाम किया। इस वर्ग में पंजाब की नवजीत कौर ने स्वर्ण और ओडिशा की संजुकता डुंग डुंग ने रजत पदक जीता।

वहीं असम की नफीसा सादिक, मध्य प्रदेश की विद्या और तेलंगाना की बी हेमलता क्रमशः चौथे से छठे स्थान पर रहीं। किरण देवी की यह सपफलता इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि एक दशक से भी अधिक समय के बाद यूपी ने नेशनल रोइंग प्रतियोगिता के महिला वर्ग में पदक दिलाया है।

इस वर्ग के पदक विजेताओं को भारतीय रोइंग फेडरेशन की अध्यक्ष राजलक्ष्मी सिंह देव ने सम्मानित किया। वहीं किरन के पदक जीतने की जानकारी होते ही यूपी रोइंग एसोसिएशन में खुशी की लहर दौड़ गई। किरन की इस सफलता पर यूपी रोइंग संघ के अध्यक्ष अमित घोष, संरक्षक आरपी सिंह, चयन समिति के चेयरमैन आदित्य मिश्रा, उपाध्यक्ष वीके सिंह ने बधाई दी। वहीं यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव आनंदेश्वर पांडेय ने किरन को बधाई देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में रोइंग के विकास के लिए यूपी ओलंपिक एसोसिसशन हर संभव सहायता करेगा। यूपी रोइंग एसोसिएशन के सचिव सुधीर शर्मा ने बताया कि किरण को एसोसिएशन की ओर से सम्मानित भी किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here