ब्रिजटाउन वनडे : विंडीज ने इंग्लैंड को हरा सीरीज में की वापसी

4

ब्रिजटाउन : शेमरोन हेटमायेर (104) के शतक के बाद शेल्डन कोटरेल (पांच विकेट) के दम पर वेस्टइंडीज ने केनिंग्सटन ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड को 26 रनों से हरा दिया। इसी के साथ विंडीज ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। विंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 289 पर बनाए थे। इंग्लैंड 47.4 ओवरों में 263 रनों पर ही सिमट कर मैच हार गई।

इंग्लैंड के लिए सर्वोच्च स्कोरर बेन स्टोक्स रहे, जिन्होंने 85 गेंदों की पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए। उनके अलावा कप्तान इयोन मोर्गन ने 83 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से 70 रनों की पारी खेली। इन दोनों के रहते टीम की जीत तय लग रही थी लेकिन कोटरेल ने 159 के कुल स्कोर पर पहले मोर्गन और फिर कप्तान जेसन होल्डर ने 228 के कुल स्कोर पर स्टोक्स को आउट कर इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेला दिया जहां से वह वापस नहीं आ पाई।

इंग्लैंड ने अपने दो विकेट महज 10 रनों पर ही खो दिए। यह दोनों विकेट कोटरेल ने लिए। जोए रूट (36) और मोर्गन ने टीम का स्कोर 60 पहुंचा और फिर मोर्गन तथा स्टोक्स ने इंग्लैंड को संभाले रखा, लेकिन कोई और बल्लेबाज टीम को अंजाम तक नहीं पहुंचा सका। इससे पहले, हेटमायेर ने विंडीज को सम्मानजनक स्कोर प्रदान किया। पहले मैच में तूफानी शतक जमाने वाले सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने इस मैच में धीमी बल्लेबाजी की और 63 गेंदों पर चार छक्के और एक चौके की मदद से 50 रन बनाए। उनके अलावा शाई होप ने 33 और जॉन कैम्पबेल ने 23 रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here