पाकिस्तान विश्व कप में भारत को हराने में सक्षम : मोइन खान

4
साभार

कराची : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोइन खान का मानना है कि मौजूदा प्रतिभाशाली टीम विश्व कप में हमेशा भारत से हारने के सिलसिले को खत्म करने की काबिलियत रखती है। भारत और पाकिस्तान की टीमें आगामी विश्व कप में 16 जून को एक-दूसरे से भिड़ेगी। अब तक जितने भी विश्व कप हुए हैं उसमें छह बार भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने हुई है और हर बार भारतीय टीम जीत दर्ज करने में सफल रही है।

मोइन ने मंगलवार को जीटीवी चैनल पर कहा, “मौजूदा टीम विश्व कप में भारत पर पहली जीत दर्ज कर सकती है क्योंकि यह काफी प्रतिभाशाली टीम है। इसमें गहराई और विविधता है और सरफराज अहमद का खिलाड़ियों से अच्छा तालमेल है।” 47 वर्षीय मोइन ने कहा, “मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि दो साल पहले ही हमारी टीम ने चैम्पियंस ट्रॉफी में उन्हें हराया था। इंग्लैंड में जून में हालात हमारे अनुकूल होंगे क्योंकि हमारे पास उनसे अच्छे गेंदबाज हैं।”

पूर्व कप्तान ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के उस फैसले का भी समर्थन किया, जिसमें बोर्ड ने विश्व कप से पहले इंग्लैंड में तीन सप्ताह का शिविर लगाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि इससे खिलाड़ियों को इंग्लैंड की परिस्थितियों को समझने में मदद मिलेगी।

मोइन ने कहा, “पाकिस्तान वह टीम है जिसने पिछले कई वर्षों में इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन किया है और मई-जून में मौसम अप्रत्याशित हो सकता है और पिचों में नमी भी हो सकती है।” इस बीच, मोइन ने पीसीबी के उस फैसले का भी समर्थन किया जिसमें बोर्ड ने विश्व कप में सरफराज को टीम का कप्तान बनाने का फैसला लिया है। पूर्व क्रिकेटर ने कहा, “मैंने सरफराज को टीम का नेतृत्व करते देखा है। मैं आपको बता सकता हूं कि टीम का नेतृत्व करने के लिए उनसे बेहतर कोई नहीं है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here