पीबीएल-4 : दिल्ली से हारकर भी हैदराबाद टॉप पर कायम

3

बेंगलुरू : पीवी सिंधु की शानदार जीत उस समय जाया चली गई, जब पूर्व चैम्पियन दिल्ली डैशर्स टीम ने बुधवार को कांतिरावा इंडोर स्टेडियम में खेले गए वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन के मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन हैदराबाद हंटर्स पर 4-3 से जीत दर्ज की। इस हार के बावजूद हंटर्स अंक तालिका में टॉप पर मौजूद हैं। हंटर्स के 24 अंक हैं। दिल्ली को छह मैचों में पहली जीत मिली और यह टीम हर हाल में इस सीजन को भूलना चाहेगी।

छह बार की ग्रैंड स्लैम विजेता टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने पीवी सिंधु की हौसलाअफजाई के लिए स्टेडियम का रुख किया और सानिया को निराश नहीं मिली क्योंकि सिंधु ने दिल्ली की एवगेनिया कोसेत्सकाया को 15-11, 15-9 से हराते हुए अपनी टीम को पूरे अंक दिलाए। बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल विजेता सिंधु का यह ट्रम्प मैच था।

पहले गेम में दिल्ली की रूसी स्टार ने एक समय 7-7 की बराबरी बना रखी थी लेकिन सिंधु ने बाद में बढ़त हासिल कर ली। सिंधु ने 10-7 की बढ़त के साथ दूसरे गेम में भी अपना पकड़ मजबूत रखी और अपनी प्रतिद्वंद्वी को एक बार भी खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया।

इससे पहले, इस सीजन में घुटने की चोट और सांस की समस्या से पीड़ित रहे एचएच प्रणॉय ने दिल्ली के लिए पहला मैच जीता। प्रणॉय ने हैदराबाद के राहुल यादवल को 15-10, 9-15, 15-12 से हराया। प्रणॉय के शानादर बैकहैंड्स के सामने राहुल बेबस नजर आए और हार को मजबूर हुए।

इसके बाद दिल्ली की टीम ने अपना ट्रम्प मैच जीता और यह मैच उसके Ýिए पुरुष युगल जो़ड़ीदार चाए बियाओ और मानेपोंग जोंगजीत ने जीता। इस जो़ड़ी ने हंटर्स के बोडिन इसारा और अरुण जार्ज को 8-15, 15-9, 15-8 से हराया।

इसके बाद सिंधु ने अपना ट्रम्प मैच खेला और जीत हासिल करते हुए अपनी टीम को दो अंक दिलाए। सिंधु की जीत के बाद स्कोर 2-3 हो चुका था। अगला मुकाबला हैदराबाद के मार्क कालोउ और दिल्ली के टॉमी सुगियार्तो के बीच था। इन दोनों के बीच अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अब तक कोई मैच नहीं हुआ है लेकिन वर्ल्ड नम्बर-9 सुगियार्तो और कालोउ के बीच काफी रोमांचक मैच देखने को मिला। हालांकि सुगियार्तो ने यह मैच 15-6, 15-11 से जीता और अपनी टीम को एक अंक दिलाते हुए 4-2 की अजेय बढ़त दिला दी।

हैदराबाद के लिए अब सम्मान की लड़ाई रह गई थी और इस लड़ाई में मौजूदा चैम्पियन टीम के किम सा रांग और इयोम हये वोन ने जीत हासिल करते हुए अपनी टीम को एक अंक दिलाया। हंटर्स जोड़ीदारों ने इस डेड रबर में दिल्ली के वांग सिजे और चिया सिन ली को 15-7, 15-12 से हराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here